भारत की मदद के लिए आगे आया ये मित्र देश, भेजेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटीलेटर
भारत की मदद के लिए आगे आया ये मित्र देश, भेजेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटीलेटर
Share:

नई दिल्ली: भारत में कई अस्पताल ऑक्सीजन की किल्लत का सामना कर रहे हैं, ऐसे में भारत के एक अहम मित्र जापान ने भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. इसके साथ ही जापान कोरोना महामारी की मार झेल रहे भारत की मदद करने वाले उन राष्ट्रों के समूह में शामिल हो गया है, जो भारत को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वेंटिलेटर भेजकर सहायता कर रहे हैं.

भारत में जापानी राजदूत सातोशी सुजुकी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि उनका देश भारत को 300 ऑक्सीजन जनरेटर और कई वेंटिलेटर भेजेगा, जो वर्तमान में COVID-19 महामारी की दूसरी लहर से जू रहा है. ट्विटर पर सुजुकी ने कहा कि जापान भारत की सबसे बड़ी आवश्यकता के समय में साथ खड़ा है.'' उन्होंने कहा "जापान जरूरत के समय में भारत के साथ खड़ा है. हमने 300 ऑक्सीजन जनरेटर और 300 वेंटिलेटर भेजने की प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है."

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,86,452 नए मामले आने के बाद कुल संक्रमित मामलों की संख्या 1,87,62,976 हो गई है. 3,498 नई मौतों के बाद कुल मौतों का आंकड़ा 2,08,330 हो गया है. देश में एक्टिव केस की कुल संख्या 31,70,228 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,53,84,418 है. 

एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट का दावा, कहा- "भारत में लगभग 95 प्रतिशत श्रमिकों..."

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड किए अधिसूचित

अप्रैल-जून तिमाही 2021 में भारत में उपभोक्ता सोने की मांग में आई गिरावट: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -