पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड किए अधिसूचित
पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड किए अधिसूचित
Share:

मुंबई: पूंजी बाजार नियामक सेबी ने नए मानदंड अधिसूचित किए हैं, जिससे पोर्टफोलियो प्रबंधकों को नियंत्रण में बदलाव के मामले में पूंजी बाजार नियामक की पूर्व मंजूरी लेनी होगी। यह सेबी के बाद मार्च में आता है, अपनी योग्यता के संबंध में पोर्टफोलियो प्रबंधकों के लिए नए नियमों के साथ आया था। पोर्टफोलियो प्रबंधकों के पंजीकरण के लिए संशोधित शर्त, सेबी ने कहा, "बोर्ड द्वारा सोमवार को जारी अधिसूचना के अनुसार," इस तरह से नियंत्रण में परिवर्तन के मामले में पोर्टफोलियो प्रबंधक बोर्ड की पूर्व स्वीकृति प्राप्त करेगा। 

योग्यता पर नए मानदंड का उद्देश्य पोर्टफोलियो प्रबंधकों के लिए योग्य योग्यता के रूप में "एनआईएसएम द्वारा की पेशकश की गई एक वर्ष से कम नहीं की प्रतिभूति बाजार में स्नातकोत्तर कार्यक्रम" को पहचानने में मदद करना था। पोर्टफोलियो मैनेजर के लिए किसी विश्वविद्यालय या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त संस्थान या व्यावसायिक योग्यता से वित्त, कानून, लेखा, या व्यवसाय प्रबंधन में एक पेशेवर योग्यता होना आवश्यक है। 

एनआईएसएम (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट) से स्नातकोत्तर कार्यक्रम एक वर्ष की अवधि से कम नहीं होना चाहिए। नियामक ने कुछ व्यक्तियों द्वारा किए गए प्रारंभिक प्रकटीकरण के संबंध में इनसाइडर ट्रेडिंग मानदंडों में संशोधन किया है।

अप्रैल-जून तिमाही 2021 में भारत में उपभोक्ता सोने की मांग में आई गिरावट: रिपोर्ट

फिर डोली असम की धरती, भूकंप के झटकों ने राज्य का किया ये हाल

केरल ने जारी किए दिशा-निर्देश, कोरोना की दूसरी डोज लेने वालों को दी जाएगी वरीयता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -