जापान में प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल हुए मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिडे सुगा
जापान में प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल हुए मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिडे सुगा
Share:

टोक्यो: जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिडे सुगा ने हाल ही में प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी दे दी है. जी दरअसल सुगा ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में घोषणा कर दी है. अपनी घोषणा में उन्होंने कहा कि वह सत्तारूढ़ दल के नेतृत्व के लिए तैयार हैं. अब जब सुगा ने यह एलान कर दिया है तो उन्हें प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बाद पीएम की कुर्सी को संभालने के लिए प्रमुख दावेदार बताया जा रहा है.

आप सभी जानते ही होंगे जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी आगामी 14 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के उत्तराधिकारी का चुनाव करने के लिए तैयारी बना रही है. जी दरअसल यहाँ पर खराब स्वास्थ्य और बीमारियों की वजह से आबे ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में अब यहाँ प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में पूर्व रक्षा मंत्री शिगेरू इशिबा और पूर्व विदेश मंत्री फ्यूमियो शामिल हुए.

अब इन दोनों के बाद जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिडे सुगा ने भी अपना नाम दर्ज करवा दिया है. यहाँ 14 सितंबर को पार्टी के आंतरिक मतदान होने वाले हैं उसमे सुगा एक पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में उभर कर सामने आए हैं. वैसे आप जानते ही होंगे प्रधानमंत्री रहे शिंजो (65) काफी लंबे समय से पेट से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं और वह इस महीने दो बार 17 और 24 अगस्त को अस्पताल जा चुके हैं. इन सभी के बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वैसे अगस्त महीने में ही आबे ने बतौर प्रधानमंत्री सात साल छह महीने का समय पूरा किया है.

अनुच्छेद-370 हटने के बाद पहली बार बुलाई गई बैठक हुई स्थगित, ये है कारण

हिमाचल में कोरोना के 17 नए मामले आये सामने

घरेलु एयरलाइन्स को सरकार ने दी राहत, मिली 60% फ्लाइट्स संचालित करने की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -