जम्मू कश्मीर में आतंकियों की साजिश नाकाम, बड़ी मात्रा में असलहा बरामद
जम्मू कश्मीर में आतंकियों की साजिश नाकाम, बड़ी मात्रा में असलहा बरामद
Share:

श्रीनगर: LOC से लगे जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर में पुलिस और सेना ने मिलकर आतंकवादियों पर बड़ा एक्शन लिया है। यहाँ से बड़ी मात्रा में असला बरामद हुआ है। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़े आतंकवादी हमले को विफल कर दिया गया, रविवार को पुंछ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने से सुरक्षा बलों द्वारा 19 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताया कि, "पुंछ क्षेत्र में शांति कायम रखने के लिए और शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों के नापाक मंसूबों सुरक्षा बलों और पुलिस ने रविवार सुबह विफल कर दिया।"

इंडियन आर्मी की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के पुंछ में सुरनकोट के फागला इलाके में एक "संयुक्त अभियान" शुरू किया, इसे ख़ुफ़िया इनपुट मिलने के बाद शुरू किया गया था जिसमें बताया गया था कि आतंकवादी एनएच 144 ए पर (जम्मू-राजौरी-पुंछ राजमार्ग पर) सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का प्लान बना रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि, "दोनों एजेंसियों  ने इनपुट मिलने के बाद एक संयुक्त अभियान शुरू किया, जिसमें उन्हें जानकारी के अनुसार, सामान्य क्षेत्र फागला में भारी मात्रा में हथगोले मिले हैं।" उन्होंने बताया कि कुल 19 हैंड ग्रेनेड मिले हैं।

बता दें कि पिछले दिनों में ऐसा दूसरी बार है जब जम्मू-कश्मीर में इस प्रकार के विस्फोटक बरामद किए गए हैं। शनिवार समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, डोडा जिले के चकरंडी गांव में सुरक्षा बलों ने 40 किलो विस्फोटक सामग्री, पांच लीटर प्रेशर कुकर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), पांच इंच लोहे के पाइप IED, चार इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर, बिजली के तार, बिजली के स्रोत, छह भारी सेल, इन्सुलेशन टेप और 1.5 किलो लोहे के टुकड़े बरामद किए थे।

कोरोना की दहशत, मलेशिया ने कई एशियाई देशों पर लगाया यात्रा बैन

81,251 करोड़ रुपये से 8 बड़ी संस्थाओं का होगा बाजार पूंजीकरण

नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 3 बच्चे सहित 11 लोग हुए घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -