कोरोना की दहशत, मलेशिया ने कई एशियाई देशों पर लगाया यात्रा बैन
कोरोना की दहशत, मलेशिया ने कई एशियाई देशों पर लगाया यात्रा बैन
Share:

नई दिल्ली: मलेशिया ने पिछले कुछ सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाकिस्तान सहित कई अन्य एशियाई देशों की यात्रा पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। मलेशियाई आव्रजन प्रशासन की अधिसूचना के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार से पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल के नागरिकों को मलेशिया में प्रवेश करने की इजाजत नहीं होगी।

प्रतिबंध की शर्तो के बारे में जानकारी देते हुए मलेशिया के वरिष्ठ मंत्री इस्माइल याकूब ने कहा है कि इन देशों के सभी नागरिकों पर लंबे समय की सोशल विजिट से लेकर बिजनेस ट्रिप और अन्य सभी कारणों से यात्रा पर पाबन्दी रहेगी। उन्होंने कहा कि यात्रा करने की छूट सिर्फ राजनयिक पासपोर्ट धारकों और अधिकारियों को होगी।

यह वह अफसर होंगे जिन्हें विएना सम्मेलन में कूटनीतिक संबंधों, 1961 के तहत रियायत मिली हुई है। स श्रेणी के लोगों को अपने वर्तमान स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (SOP) के तहत मलेशिया में एंट्री मिलेगी। जियो न्यूज के अनुसार, मलेशिया के प्रतिबंध लगाने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के विमानों ने वहां के लिए उड़ान भरना बंद कर दिया है।

स्कॉट मॉरिसन ने कहा- "सीमाओं को फिर से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए..."

राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कही ये अहम बात

पोप फ्रांसिस ने बिडेन को वैक्सीन पेटेंट माफ करने का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -