पुलवामा हमला: आतंकी संगठन जैश का दावा, हमने 100 हिन्दू सैनिकों को मारा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपुरा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस कायराना फिदायीन हमले के तत्काल बाद जैश के समर्थन वाले टेलिग्राम चैनलों पर ऐसे संदेशों की बाढ़ आ गई थी, जिनमें इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने की बात कही जा रही थी। 

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

इन संदेशों में 'हिंदू भारतीय सैनिकों' पर हमला कामयाब होने की बात कही गई थी। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा से जारी किए गए एक संदेश में कहा गया था कि, भारतीय जिहाद कांग्रेस की यह 5वीं कार्रवाई थी। सन्देश में आतंकी हमले के स्थान पर इसे पांपेर हाईवे कहा गया था। जैश ने अपने मैसेज में हमले में 100 भारतीय हिंदू सैनिकों की हत्या का दावा किया था। मेसेज में कहा गया था कि इस हमले में एक दर्जन से अधिक वाहन नष्ट हुए हैं और 100 से ज्यादा हिंदू सैनिकों की मौत हुई है। 

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना

यही नहीं IED सामग्री से लदी जीप के लीडर को इस संदेश में गाजी बताया गया है। इन संदेशों के माध्यम से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि IED सामग्री से लदे वाहन को चलाने वाला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था। इन संदेशों के कुछ समय पश्चात ही पुलवामा के स्थानीय युवक आदिल अहमद डार ने एक विडियो रिलीज करते हुए इस हमले को आतंकी संगठन जैश की तरफ से खुद अंजाम देने का दावा किया था। 

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

आज भी बाजार के शुरुआती कारोबार में नजर आई गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -