जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आतंकी सगंठनों के 8 ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

Sep 10 2019 09:16 AM
जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, आतंकी सगंठनों के 8 ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

सोपोर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए वर्कर कश्मीर के लोगों को धमकाते थे और कश्मीर में धमकी भरे पोस्टर लगाने का कार्य करते थे. पुलिस ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर कई धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

पुलिस अधिकारी द्वारा की गई शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नजर, इम्तियाज नजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शौकत अहमद मीर हैं. ये आठ दहशतगर्द ही स्थानीय लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं और उन्हें ऐसा न करने पर धमका रहे हैं. 

आतंकी संगठनों के लिए कार्य करने वाले इन दहशतगर्दों ने पोस्टर तैयार किए और उन्हें अपने आसपास के क्षेत्र में लगा दिया था. जांच में पता चला है कि सज्जाद मीर उर्फ हैदर और उसके साथी मुद्दसिर तथा आसिफ मकबूल भट आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते हैं, और ये लोग ही इस पूरे घटनाक्रम के मास्टरमाइंड हैं. इन्हीं तीनों आतंकियों के इशारे पर भड़काऊ पोस्टर लगाए गए थे. पुलिस ने इन पोस्टरों को बनाने के लिए प्रयोग में लिए गए कंप्यूटर और अन्य सामग्री भी जब्त कर ली है. मामले की जांच अभी भी जारी है.

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी

चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव