चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव

चुनाव से ऐन पहले शरद पवार को बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल होंगे पूर्व मंत्री भास्कर जाधव

मुंबई: एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने सोमवार को शिवसेना में शामिल होने का ऐलान किया है। इसे राकांपा के लिए एक और बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। जाधव ने शिवसेना के साथ अपने सियासी सफर की शुरुआत की थी, किन्तु बाद में वह शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो गए थे। उन्होंने सोमवार को रत्नागिरी जिले में अपने गृह नगर गुहागर में अपने समर्थकों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने शिवसेना में शामिल होने का ऐलान किया।

उल्लेखनीय है कि हाल में विपक्षी एनसीपी और कांग्रेस से कई वरिष्ठ नेता राज्य में सत्ताधारी भाजपा तथा शिवसेना में शामिल हुए हैं। अगले महीने प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। जाधव ने रत्नागिरी में प्रेस वालों को बताया कि भविष्य के कदमों को लेकर अपने समर्थकों के साथ मंथन करने के बाद उन्होंने 13 सितंबर को शिवसेना में शामिल होने का निर्णय लिया है। 

उन्होंने कहा कि, 'मैंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ कुछ हफ्ते पहले मुलाकात की थी और उन्होंने मुझे पार्टी में आने का ऑफर दिया था।' आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर गुहागर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बारे में सवाल किए जाने पर जाधव ने कहा कि वह ऐसा चाहते हैं लेकिन फैसला शिवसेना का शीर्ष नेतृत्व का होगा।

नार्थ ईस्ट में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, कही ये बात

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू, सपा के साथ गठबंधन कर सकती है रालोद

फिर भाजपा के हुए कल्याण सिंह, कहा- यूपी में सीएम योगी का कोई विकल्प नहीं