जम्मू और कश्मीर में बहाल हुई SMS और कालिंग सुविधा, लेकिन सोशल मीडिया पर अब भी बैन
जम्मू और कश्मीर में बहाल हुई SMS और कालिंग सुविधा, लेकिन सोशल मीडिया पर अब भी बैन
Share:

जम्मू: हाल ही में जम्मू और कश्मीर के 10 जिलों में 2जी सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. वही सोशल मीडिया पर प्रतिबंध जारी रहेगा. जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने कहा है कि जम्मू क्षेत्र के 10 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही हैं. वहीं उन्होंने शनिवार यानी 18 जनवरी 2020 को कहा कि उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा और कुपवाड़ा में 2जी इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही हैं. कश्मीर घाटी के बैंकों में ब्रॉडबैंड सेवाएं पूरी तरह से चालू कर दी गई हैं. मुख्य सचिव ने कहा कि वाइस कॉलिंग की सेवा के साथ ही एसएमएस सेवाएं भी शुरू कर दी गई हैं.

प्री-पेड कनेक्शन से भी हटा बैन: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि  मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि अब घाटी में प्री-पेड कनेक्शन से भी बैन हटा लिया गया है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को संसद में जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल पेश किया था. इसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प भी पारित किया था. इससे एक दिन पहले 4 अगस्त को पूरे प्रदेश में टेलीफोन और मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

धीरे-धीरे बहाल हुई मोबाइल और टेलीफोन सेवा: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि तब उठते सवालों पर केंद्र सरकार ने साफ किया था कि हालात सामान्य होने पर धीरे-धीरे टेलीफोन और मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी. प्रदेश में हुआ भी ऐसा ही और धीरे-धीरे कई चरणों में प्रशासन ने लैंडलाइन और मोबाइल सेवाएं बहाल की. पहले कुछ क्षेत्रों में लैंडलाइन पर टेलीफोन सेवाएं शुरू की गईं थीं. बाद में धीरे-धीरे दायरा बढ़ा और अब सोशल मीडिया पर बैन के साथ कॉलिंग, एसएमएस और इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.

'भाषण चार द्वीप' में बसाए जाएंगे एक लाख रोहिंग्या शरणार्थी, मौजूद होंगी ये सुविधाएं

चारपाई पर मिला महिला का जला हुआ शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

लखनऊ में भी CAA के खिलाफ प्रदर्शन, पूरी रात बच्चों को लेकर सड़क पर डटी रहीं मुस्लिम महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -