केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने किए रामलला के दर्शन, बोले- ये गर्व की बात
केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने किए रामलला के दर्शन, बोले- ये गर्व की बात
Share:

अयोध्या: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार (8 मई) को अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया और राम लला के सामने सिर झुकाया। केरल के राज्यपाल के एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, खान पृष्ठभूमि में 'जय श्री राम' के नारों के बीच रामलला के सामने झुकते हुए दिखाई दे रहे हैं।

राम मंदिर दौरे के बाद पत्रकारों से बात करते हुए गवर्नर खान ने कहा कि अयोध्या आना और भगवान राम की पूजा करना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि, "मैं जनवरी में दो बार अयोध्या आया था। उस समय जो अहसास था वही आज भी है। मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं। हमारे लिए यह सिर्फ खुशी की बात नहीं है, बल्कि अयोध्या आकर श्रीराम का पूजन करना गौरव की बात है।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 जनवरी को एक भव्य समारोह में मूर्ति के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का नेतृत्व करने के बाद राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया था, जिसमें शीर्ष खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों सहित 10,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।

पिछले साल जनवरी में आरिफ मोहम्मद खान ने एक कार्यक्रम में कहा था कि सुधारक-शिक्षाविद् और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान ने एक बार लोगों से उन्हें हिंदू कहने का आग्रह किया था। गवर्नर खान ने एक कार्यक्रम में कहा था कि, "लेकिन, मेरी आपसे (आर्य समाज सदस्यों) खिलाफ गंभीर शिकायत यह है कि आप मुझे हिंदू क्यों नहीं कहते? मैं हिंदू को धार्मिक शब्द नहीं मानता... हिंदू एक भौगोलिक शब्द है।" ये कार्यक्रम तिरुवनंतपुरम में केरल हिंदूज़ ऑफ़ नॉर्थ अमेरिका (KHNA) द्वारा आयोजित किया गया था।

गवर्नर ने कहा था कि, "जो कोई भी भारत में पैदा हुआ है, कोई भी जो भारत में उत्पादित भोजन पर रहता है, कोई भी जो भारत की नदियों से पानी पीता है, वह खुद को हिंदू कहने का हकदार है और इसलिए आपको मुझे हिंदू कहना चाहिए।'' गवर्नर ने सर सैयद अहमद खान का वचन उद्धृत करते हुए ये बात कही थी।

लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में शाम 5 बजे तक 60.19 फीसदी मतदान दर्ज

उज्जैन: निरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर ने की आत्महत्या की कोशिश, हालत गंभीर

कांग्रेस ने फिरोजपुर लोकसभा सीट से शेर सिंह घुबाया को बनाया उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -