कश्मीर में राजनितिक कार्यकर्ताओं की हत्या की होगी जांच. राजयपाल ने दिए आदेश
कश्मीर में राजनितिक कार्यकर्ताओं की हत्या की होगी जांच. राजयपाल ने दिए आदेश
Share:

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता गुल मुहम्मद मीर की हत्या की रविवार को कड़ी निंदा की है और पिछले कुछ महीनों में प्रदेशों में विभिन्न पार्टियों से संबंध रखने वाले राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि गवर्नर ने प्रदेश के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रह्मण्यम को राजनीतिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से हुई चूक का पता लगाने के लिए भी कहा है.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि हत्या पर दुख जाहिर करते हुए गवर्नर ने अपने शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शांति और और दुख के इन क्षणों में शोक संतप्त परिवार को शक्ति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की. प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि श्रीनगर में राज्यपाल का सचिवालय खुलने के तत्काल बाद मलिक ने यह बयान दिया है. वह प्रदेश में सभी नेताओं और सरपंचों की सुरक्षा और सुरक्षा पहलुओं की समीक्षा करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक लेंगे.

प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गवर्नर ने अपने सलाहकार के विजय कुमार से चर्चा की और उन्हें हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और लोगों में खौफ और दहशत उत्पन्न करने का प्रयास करने वाले को नहीं बख्शने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि राज्यपाल ने मुख्य सचिव को पिछले कुछ महीनों में प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से सम्बंधित लोगों की हत्या की जांच कराने का निर्देश दिया.

खबरें और भी:-

मीर की हत्या को भाजपा ने बताया बड़ी क्षति, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

सेना के राजनीतिकरण को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस को घेरा, कही ये बात

चुनाव आयोग ने लिया बड़ा फैसला, मतदान के दौरान नज़रबंद रहेंगे बाहुबली नेता राजा भैया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -