जम्मू कश्मीर में रिहा किए गए दो और नेता, 5 अगस्त से थे नज़रबंद
जम्मू कश्मीर में रिहा किए गए दो और नेता, 5 अगस्त से थे नज़रबंद
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आज मंगलवार को दो और स्थानीय नेताओं को नजरबंदी से रिहा कर दिया है। जानकारी के अनुसार, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के दिलावर मीर और गुलाम हसन मीर को नज़रबंदी से रिहा किया गया है। दोनों बीते 5 अगस्त से नजरबंद थे। 110 दिनों तक नजरबंद रखने के बाद दोनों को रिहा कर दिया गया। इसके साथ ही दो अन्य विधायकों को हॉस्टल से उनके घर स्थानांतरित कर दिया गया है।  

आपको बता दें कि रिहा किए गए दोनों नेता दिलावर मीर और गुलाम हसन मीर पूर्व MLA हैं। अधिकारियों के अनुसार, जम्मू कश्मीर की विधानसभा में MLA रहे अशरफ मीर और हाकीन यासीन को उनके घर स्थानांतरित तो कर दिया गया है, किन्तु उन पर से अभी तक नजरबंदी नहीं हटाई गई है। फिलहाल दोनों नेता नजरबंदी में ही रहेंगे। मीर और यासीन दोनों उन 34 सियासी नेताओं में शामिल थे, जिन्हें श्रीनगर के सेंटूर होटल से स्थानांतरित किए जाने के बाद MLA हॉस्टल में रखा गया था।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 और अनुच्छेद 35 A को हटाए जाने के बाद से कश्मीरी नेताओं को नज़रबंद कर दिया गया था, ताकि घाटी में कोई भी नेता अशांति फैलाने की कोशिश ना करे और कश्मीर में अमन कायम रहे।

कौन है NCP विधायक दल का नेता? अजित पवार या जयंत पाटिल

अब नहीं रुलाएंगे प्याज के दाम, मिस्र से जल्द आने वाली है 6,090 टन की खेप

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत हासिल करने की तैयारियों में जुटी साइना नेहवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -