सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत हासिल करने की तैयारियों में जुटी साइना नेहवाल
सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत हासिल करने की तैयारियों में जुटी साइना नेहवाल
Share:

लखनऊ: काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की नजरें मंगलवार से यहां शुरू हो रहे सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नमेंट में घरेलू दर्शकों के सामने लय हासिल करने पर होगी जबकि युवा पुरुष खिलाड़ी लक्ष्य सेन सत्र का पांचवां खिताब जीतना चाहेंगे. तीन बार की पूर्व चैंपियन साइना मौजूदा सत्र में बीमारी और चोटों से जूझ रही हैं जिसका असर उनके खेल पर भी दिखा है. इस सत्र के छह टूर्नमेंट में वह पहले दौर से आगे नहीं बढ़ सकीं. उनकी कोशिश निराशा को पीछे छोड़कर सत्र का समापन खिताब के साथ करने की होगी. जंहा हैदराबाद की 29 साल की यह खिलाड़ी अगले सत्र में खुद को तरोताजा रखने के लिए पहले ही प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) से नाम वापस ले चुकी है. इस सुपर 300 टूर्नमेंट के पहले दौर में उनका सामना इंग्लैंड की क्लो बर्च से होगा. विश्व चैंपियन पीवी सिंधु इस टूर्नमेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं. इस साल स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स ओपन, डच ओपन और बेल्जियम इंटरनैशनल जैसे टूर्नमेंटों में जीत दर्ज करने वाले 18 साल के लक्ष्य की कोशिश पहली बार सुपर 300 टूर्नमेंट जीतने की होगी.

मिली जानकारी के मुताबिक बीते रविवार को स्कॉटिश ओपन का खिताब जीतने वाला यह भारतीय खिलाड़ी रैंकिंग में पहली बार टॉप-40 में जगह बनाने के करीब है. सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय के पहले दौर में उनका सामना फ्रांस के थॉमस रौक्सेल से होगा. महिला एकल में साइना के अलावा मुग्धा अग्रे भी भारतीय चुनौती पेश करेंगी, पहले दौर में उनका सामना बेल्जियम की लियान्ने तान से होगा. पुरुष एकल में 2016 के विजेता किदांबी श्रीकांत, गत चैंपियन समीर वर्मा और विश्व चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बी साई प्रणीत खिताब के प्रबल दावेदारो में होंगे. वहीं रूस के व्लादिमीर मालकोव के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने जा रहे श्रीकांत की कोशिश दो साल के खिताबी सूखे को खत्म करने की होगी. चौथी वरीयता प्राप्त प्रणीत मलयेशिया के इस्कंदर जुलकरनैन जबकि दो बार के चैंपियन समीर हमवतन अजय जयराम के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे.

सूत्रों कि माने तो इस बात का पता चजला है कि समीर के बड़े भाई सौरभ पहले दौर में हॉन्ग कॉन्ग के ली चीयुक यियू से भिड़ेंगे. राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन और इस टूर्नमेंट को 2012 और 2015 में जीतने वाले पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में फ्रांस के लुकास कारवी के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगे. एचएस प्रणॉय चीन के युवा ओलंपिक चैंपियन ली शी फेंग के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे. पुरुष युगल में शानदर लय में चल रहे सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी यहां खिताब के प्रबल दावेदार होंगे. थाइलैंड ओपन सुपर 500 का खिताब जीतने वाली यह भारतीय जोड़ी फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नमेंट में उपविजेता रही थी. पहले दौर में इस भारतीय जोड़ी का सामना चीन के डी जी जियान और वांग चांग की जोड़ी से होगा. पुरुष युगल में रविवार को इंफोसिस फाउंडेशन इंडिया इंटरनैशल बैडमिंटन टूर्नमेंट में जीत दर्ज करने वाली मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी भी इस टूर्नमेंट में चुनौती पेश करेंगी.

स्कॉटिश ओपन के चैंपियन बने लक्ष्य सेन, ब्राजील के यगोर कोल्हो को हराकर हासिल किया ख़िताब

विवाद के साथ ख़त्म हुआ फुटबॉल मैच की जीत का जश्न, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

बदला 142 साल पुराना इतिहास, लगातार चौथी बार एक पारी से जीती भारतीय टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -