कौन है NCP विधायक दल का नेता? अजित पवार या जयंत पाटिल
कौन है NCP विधायक दल का नेता? अजित पवार या जयंत पाटिल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी खींचतान जारी है, महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव के अनुसार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने जयंत पाटिल को विधायक दल का नया नेता चुना है, विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत ने कहा कि हमें जो पत्र मिला है, उसके अनुसार, जयंत पाटिल विधायक दल के नेता हैं, हालांकि इस पर अंतिम फैसला विधानसभा स्पीकर का होगा, जो कि अभी हुआ नहीं है, यदि ये सही है तो एनसीपी के पत्र के आधार पर अब विधानसभा में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल होंगे और उनका व्हीप ही अंतिम माना जाएगा।

जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा है कि हमने पुष्टि की है कि, अजित पवार सदन में एनसीपी के नेता हैं और उनका ही व्हिप मान्य होगा। भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा है कि वह अभी भी मानते हैं कि अजित पवार ही एनसीपी के नेता हैं. ये उस आधार पर है जो चिट्ठी उन्होंने गवर्नर को सौंपी थी. उन्होंने कहा कि जयंत पाटिल ने जो दावा किया है वह केवल एक जवाब है।

हालांकि इसके एक दिन पूर्व होटल ग्रैंड हयात में परेड में विधायकों को संबोधित करते हुए एनसीपी चीफ शरद पवार ने अपने बागी भतीजे अजित पवार को लेकर कहा कि अजित के पास ना तो व्हिप जारी करने का अधिकार है और ना ही वह एनसीपी के किसी सदस्य को निलंबित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र गोवा या मणिपुर नहीं है, हम उन्हें सबक सिखाएंगे।

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच पाक आर्मी ने किया बड़ा बदलाव, जनरल साहिर शमशाद मिर्जा के हाथों में दी कमान

वैज्ञानिकों ने चीनी में कम की कैलोरी, डायबिटीज से पीड़ित व्यक्ति के साथ दांत भी रहेंगे सुरक्षित

दूसरे विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ी वारदात, 80 अरब मूल्य की कीमती वस्तु ले उड़े चोर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -