अब नहीं रुलाएंगे प्याज के दाम, मिस्र से जल्द आने वाली है 6,090 टन की खेप
अब नहीं रुलाएंगे प्याज के दाम, मिस्र से जल्द आने वाली है 6,090 टन की खेप
Share:

नई दिल्ली: मिस्र से जल्द ही 6,090 टन प्याज की खेप भारत पहुंचने वाली है, जिसके बाद देश में प्याज की कीमत में नरमी आ सकती है. प्याज की यह खेप जल्द ही मुंबई के नावा शेवा बंदरगाह पर पहुँच जाएगी, जहां से राज्य सरकारें अपनी मांग के मुताबिक प्याज खरीद सकती हैं.   सोमवार को केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है.

मंत्रालय ने अपने बयान में बताया है कि विदेश व्यापार करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी MMTC ने मिस्र से 6,090 टन प्याज के आयात का करार किया है और प्याज की यह खेप जल्द ही भारत पहुंचने वाली है. मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, छह राज्यों की तरफ से प्याज की मांग अब तक आ चुकी है, जिनमें आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल और सिक्किम का नाम शामिल हैं. आयातित प्याज का बिक्री मूल्य मुंबई में 52-55 रुपये प्रति किलो के हिसाब से होगा, जबकि दिल्ली से प्याज खरीदने वालों को 60 रुपये प्रति किलो की दर से दाम चुकाना होगा.  

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, उपभोक्ता मामले विभाग में सचिव अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य सरकारों से उनकी मांगों के बारे पूछा. उन्होंने इस बारे में 23 नवंबर को राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र भी भेजा था.  

Karvy Stock Broking : क्या है पूरी सच्चाई, उपभोक्ता जल्द उठाये सही कदम

पेट्रोल की कीमत में आया बड़ा बदलाव, चुकाने होंगे इतने ज्यादा दाम

सोना और चांदी के वायदा भाव में आयी भारी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -