जम्मू कश्मीर पुलिस ने कुर्क की आतंकी अदुल रशीद कुरेशी की संपत्ति
जम्मू कश्मीर पुलिस ने कुर्क की आतंकी अदुल रशीद कुरेशी की संपत्ति
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान से सक्रिय एक आतंकवादी की संपत्ति कुर्क की। पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा के कछामा निवासी अदुल रशीद कुरेशी उर्फ फारूक कुरेशी की 6 कनाल और 3 मरला जमीन को एसआईयू ने जांच के बाद कुर्क कर लिया है।

अधिकारी ने बताया कि “पुलिस स्टेशन कुपवाड़ा की एफआईआर संख्या 276/2022 में धारा 120-बी, 121, 121-ए, 122, 123 आईपीसी और 17, 18, 18-ए, 18-बी के तहत दर्ज मामले में व्यापक खुफिया जानकारी एकत्र करने और सावधानीपूर्वक जांच के बाद, यूए(पी)ए के 20, 38, 39, 40, एसआईयू कुपवाड़ा पुलिस की टीम ने कचामा गांव में जिले के कई स्थानों पर स्थित 6 कनाल और 3 मरला जमीन की आतंकवादी की संपत्ति की पहचान की और उसके बाद कुर्की की।  

पुलिस द्वारा उठाए गए इस कदम का उद्देश्य उसके अवैध नेटवर्क को तोडना  और आतंक के आगे के कृत्यों को अंजाम देने की उसकी क्षमता को प्रतिबंधित करना है। यह उल्लेख करना उचित है कि फारूक कुरेशी 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान में घुसपैठ करने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की शांति और सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बना हुआ है।  वह अल-बरक आतंकी संगठन का सदस्य है और वर्तमान में लॉन्चिंग कमांडर के रूप में पीओजेके से काम कर रहा है। पुलिस ने कहा कि, ''आतंकवादी गतिविधियों में फारूक की रणनीतिक भागीदारी के कारण अतीत में घाटी में भारी पीड़ा हुई और निर्दोष लोगों की जान गई।''

पुलिस ने कहा कि संपत्ति की कुर्की आतंकवादियों और उनके समर्थकों के लिए एक कड़ा संदेश है कि उनके कार्यों पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा या उन्हें दंडित नहीं किया जाएगा। यह आतंकवाद का जड़ से मुकाबला करने और उसके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

मणिपुर मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू के साथ चर्चा करेगा विपक्ष, मिली अनुमति

पीएम मोदी और शरद पवार की मुलाकात से उद्धव गुट को तकलीफ क्यों ?

कहाँ तक पहुंचा चंद्रयान-3 ? ISRO ने दी ताजा अपडेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -