राजस्थान में कोरोना विस्फोट, हर दिन मिल रहे 1 हजार से अधिक संक्रमित
राजस्थान में कोरोना विस्फोट, हर दिन मिल रहे 1 हजार से अधिक संक्रमित
Share:

राजस्थान में कोविड-19 की गति बेकाबू हो गई है. राज्य में अब निरंतर प्रतिदिन 1000 से अधिक नये मामले सामने आने लगे हैं. गत एक हफ्ते में राज्य में बेहताशा पॉजिटिव मामले बढ़े हैं. सोमवार को प्रदेश में 24 घंटे में सबसे अधिक संक्रमित सामने का रिकॉर्ड कायम हो गया है. सोमवार को यहां रिकॉर्ड 1334 नये पॉजिटिव पाये गये हैं. राज्य में अब तक पाये गये कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया है. 887 लोग महामारी कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं.

भाजपा ज्वाइन करने के बाद पहली बार इंदौर आए सिंधिया, सुमित्रा महाजन से की मुलाकात

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमें के मुताबिक प्रदेश में अब तक हुई 19.30 लाख लोगों की टेस्टिंग में से 62630 संक्रमित पाये जा चुके हैं. इनमें से 887 पॉजीटिव मरीजों ने दम तोड़ दिया हैं. पॉजिटिव पाये जाने और मौत का सिलसिला हर रोज निरंतर बढ़ता जा रहा है. हालांकि अब तक पॉजिटिव पाये गये मरीजों में से 47654 केस नेगेटिव हो चुके हैं और इनमें से 47059 को पूरी तरह से स्वस्थ होने के पश्चात डिस्चार्ज भी किया जा चुका है, किन्तु गति पर लगाम नहीं लग पा रही है.

शरद पूर्णिमा : क्या है शरद पूर्णिमा का महत्व, जानिए सही पूजा विधि

राज्य के दूसरे सबसे बड़े जिले जोधपुर में पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा 10000 को पार निकल चुका है. जोधपुर राजस्थान में कोरोना पॉजीटिव के केस में सबसे आगे है. सोमवार को यहां 252 संक्रमित पाये गये हैं. वहीं अलवर में इनकी संख्या 198 सामने आई है. जोधपुर में अब तक 9358 केस पाये जा चुके हैं. वहीं जयपुर में इनकी संख्या 7526 हो गई है. अलवर में भी संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है. यह प्रदेश में तीसरे स्थान पर है. यहां पॉजिटिव रोगियों की तादाद  6118 हो गई है. जबकि पाली में 3390, बीकानेर में 3271, कोटा में 3642, भरतपुर में 3255 और अजमेर में अब तक 3191 रोगी पाये जा चुके हैं. राज्य में प्रवासी पॉजिटिव रोगियों की तादाद भी 9034 हो चुकी है.

भाजपा-फेसबुक लिंक विवाद में कूदी शिवसेना, मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गाँधी पर जेपी नड्डा का बड़ा हमला, कहा- केवल फर्जी ख़बरें फैलाने पर आधारित है आपका करियर

शानदार ऑफर्स के साथ आज होगी Poco M2 Pro स्मार्टफोन की फ्लैश सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -