इटली ने कोविड-19 पीड़ितों के लिए किया ये काम
इटली ने कोविड-19 पीड़ितों के लिए किया ये काम
Share:

रोम: इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी ने गुरुवार को इटली में 103,000 से अधिक लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो कोविड-19 से मर चुके हैं, क्योंकि देश ने महामारी के शिकार लोगों के लिए स्मरण का पहला राष्ट्रीय दिवस मनाया था। प्रधान मंत्री ने एक साल पहले यूरोप के पहले प्रमुख वायरस के दृष्टिकोण वाले उत्तरी प्रांत बेरगामो की यात्रा की, इटली में मृतकों के लिए शोक का पहला वार्षिक दिवस था। 

"यह जगह एक पूरे राष्ट्र के दर्द का प्रतीक है," उन्होंने गुरुवार को एक पार्क में एक समारोह में कहा, शहर के मुख्य अस्पताल के पास, लकड़ी की याद का नाम दिया। "हम आज एक दूसरे को गले नहीं लगा सकते हैं, फिर भी यह तब है जब हम सभी को पहले से कहीं ज्यादा करीब महसूस करना चाहिए।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लोम्बार्डी क्षेत्र में स्थित बर्गमो पिछले साल फरवरी और मार्च के बीच इटली का (और यूरोप का) पहला बड़ा महामारी हॉटस्पॉट था। 

मेयर जियोर्जियो गोरी ने कहा कि लगभग 120,000 निवासियों के शहर में कम से कम 670 पीड़ितों के लिए जिम्मेदार है, और प्रांत, जिसे बर्गमो के रूप में भी जाना जाता है, की आबादी 1.1 मिलियन है। 18 मार्च, 2020 को, सेना के वाहनों के लंबे स्तंभों ने बर्गामो की सड़कों पर सैकड़ों ताबूतों को विभिन्न कब्रिस्तानों में ले जाया। कब्रिस्तान में माल्यार्पण करने से पहले, इस शहर में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है, जिसके पास परिवार का कोई सदस्य या वायरस से परिचित व्यक्ति नहीं आया हो।

वाहन चलाने के मामले में सबसे खतरनाक देश है दक्षिण अफ्रीका, भारत को मिला ये स्थान

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व नींद दिवस?

UN ने लेबनान में सरकार के शीघ्र गठन का आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -