UN ने लेबनान में सरकार के शीघ्र गठन का आग्रह
UN ने लेबनान में सरकार के शीघ्र गठन का आग्रह
Share:

बेरूत: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने लेबनान से एक कुशल सरकार के गठन में तेजी लाने का आग्रह किया, जिसे सभी राजनीतिक दलों ने बुरी तरह से सुधार की आवश्यकता के लिए स्वीकार किया और दुनिया के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार देश को वसूली के रास्ते पर लाने के लिए आवश्यक सुधार किए। लेबनान के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक, नजत रोचडी की गुरुवार को टिप्पणी, सुरक्षा परिषद प्रस्ताव 1701 के कार्यान्वयन के बारे में परिषद के सदस्यों को सूचित करने के बाद आई, जिसके कारण 2006 में लेबनान और इज़राइल के बीच शत्रुता समाप्त हो गई।

समाचार सिन्हुआ  एजेंसी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी लेबनान, उसके लोगों, उसकी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए अपना समर्थन दोहराया। रोचडी ने कहा कि परिषद ने लेबनानी सशस्त्र बलों और सुरक्षा बलों द्वारा इस अति संवेदनशील अवधि के दौरान देश की संप्रभुता, सुरक्षा और स्थिरता की सुरक्षा में निभाई गई भूमिका का स्वागत किया, भले ही वे सामाजिक-आर्थिक संकट से प्रभावित थे। 

परिषद के अनुरोध के एक दिन बाद लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल एउन ने प्रधान मंत्री पद के लिए साद हरीरी से आग्रह किया कि यदि वह तुरंत मंत्रिमंडल बनाने में सक्षम नहीं हैं राष्ट्रपति ने बुधवार शाम को दिए गए एक भाषण में कहा- "मैं प्रधानमंत्री से कहता हूं कि लेबनान को आगे गिरने से रोकने के लिए सक्षम कैबिनेट का गठन किया जाए या अन्य उम्मीदवारों को सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त किया जाए।" हरीरी को अक्टूबर 2020 में एक नया मंत्रिमंडल बनाने का काम सौंपा गया था, लेकिन विभिन्न गुटों के बीच प्रमुख मंत्रिस्तरीय विभागों के वितरण पर असहमति के कारण वह ऐसा करने में विफल रहे।

और भी तेज होगा ISRO का पहला मानव मिशन, रूस के बाद अब इस जगह शुरू होगी ट्रेनिंग

स्कूल प्रशासन की बड़ी भूल: जहरीले फल खाने से बच्चे हुए बीमार, प्रशासन ने किया इंकार...

क्या पूरे देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटों में मिले करीब 40000 नए केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -