'हर चीज सरकार पर थोपना गलत...', किसान आंदोलन को लेकर बोले द ग्रेट खली
'हर चीज सरकार पर थोपना गलत...', किसान आंदोलन को लेकर बोले द ग्रेट खली
Share:

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल पहुंचे लोकप्रिय रेसलर दलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली ने पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। साथ ही किसान आंदोलन को लेकर भी बयान दिया। बैतूल में ग्रेट खली आयोजित राष्ट्रीय स्तर आम दंगल में सम्मिलित होने पहुंचे थे। इस दंगल में फ़िल्म 'दंगल' एवं 'सुल्तान' काम कर चुके पहलवान भी सम्मिलित हुए। बैतूल के बैतूल बाजार में बालाजीपुरम मंदिर की तरफ से आयोजित राष्ट्रीय स्तर विशाल आम दंगल में द ग्रेट खली के नाम से लोकप्रिय रेसलर दलीप सिंह राणा पहुंचे। दंगल के पहले गाजे बाजे के साथ रोड शो हुआ। तत्पश्चात, खली दंगल में पहुंचे। इस दंगल में देशभर से आये महिला और पुरुष पहलवान सम्मिलित हुए थे तथा उनके बीच कुश्ती हुई। कुश्ती देखने के लिए बड़े आंकड़े में लोग दंगल में पहुंचे। 

किसान आंदोलन को लेकर खली ने बताया कि थोड़े बहुत किसान लोग बहकावे में आ जाते हैं। पीएम मोदी ने जो नीतियां बनाई हैं, उससे किसानों को जो सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं, वो शायद ही पहले मिलती थीं। किसान केवल बहकावे के शिकार हुए हैं। खली ने मीडिया से चर्चा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की। जब पूछा गया कि मोदी ने 400 पार का नारा दिया है तो पहलवान खली का कहना था कि नारा पूरा होगा। प्रधानमंत्री ने विकास किया है। उनका नेतृत्व अच्छा लगता है। हिंदुस्तान के लिए पीएम मोदी ने जो काम किए हैं, मेरे को नहीं लगता कि पहले किसी ने किए होंगे। प्रधानमंत्री मोदी जी ने समाज के लिए सोचा, किसान के लिए सोचा इसलिए इस बार 400 पार होंगे। भारतीय पहलवान एवं भारतीय स्पोर्ट्स में पहले से बहुत इम्प्रूवमेंट हुए हैं। सरकार निरंतर सपोर्ट कर रही है। 

वही एक सवाल के जवाब में दलीप सिंह राणा ने कहा, हर कोई ग्रेट खली नहीं हो सकता है। मुझे भगवान एवं लोगों का आशीर्वाद है। मेरी अकादमी CWE के कई रेसलर WWE गए हैं तथा कई तैयारी कर रहे हैं। खली ने बताया कि जिम में प्रोटीन के बहाने स्टेरॉयड दिए जाते हैं। प्रोटीन की आड़ में स्टेरॉयड मिलाया जाता है जिससे कि नुकसान होता है तथा दिल के दौरे पड़ते हैं तथा प्रोटीन बदनाम होता है। जबकि सोया, चना, मकई एवं दूध से नेचुरल प्रोटीन मिलता है। मै बोलता हूं कि जो लोग प्रोटीन खाते हैं, उन्हें बड़ा सोच समझकर खाना है। बहुत सारे कोच मिस गाइड भी करते हैं। अखाड़ों को लेकर किए गए सवाल पर खली ने बताया था कि हम सारी चीजें सरकार पर थोपना चाहते हैं, ऐसा नहीं होता। स्वयं में भी जुनून होना चाहिए। तभी बेहतर परिणाम सामने आएंगे। 

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

हल्द्वानी में नोट बांटने वाले युवक का रहस्य, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -