बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब
बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब
Share:

शनिवार को दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और चंडीगढ़ में चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन की घोषणा ने राजनीतिक गतिविधियों को तेज कर दिया है। भाजपा ने इस गठबंधन पर हमला करते हुए कांग्रेस और आप को घेरने की कोशिश की है।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भाजपा के हमलों का जवाब देते हुए कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कांग्रेस और आप के गठबंधन से भाजपा को दिक्कत क्यों हो रही है।"

बीजेपी पर गठबंधन का आरोप

दीक्षित ने आगे कहा कि बिहार में भाजपा के जीतने वाले विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गालियां देते थे, लेकिन आज वे उनके साथ बैठे हैं। पंजाब में भाजपा ने शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन किया था, लेकिन जब वे अलग हुए तो भाजपा ने परिवारवाद का आरोप लगाना शुरू कर दिया। अब चुनाव आते ही भाजपा फिर से अकाली दल से बातचीत कर रही है।

उन्होंने कहा, "जिनके खुद के घर कांच के हो वो औरों पर पत्थर कैसे मारें? सब चीजों की जननी तो भाजपा ही है, जिसने सभी पार्टियों का इस्तेमाल किया है।"

अन्ना आंदोलन और फंडिंग

दीक्षित ने अन्ना आंदोलन का भी जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा आप के साथ खड़ी थी। कांग्रेस ने दावा किया कि आरएसएस, भाजपा और विवेकानंद इंटरनेशनल ने अन्ना आंदोलन को फंड दिया था।

उन्होंने कहा, "भाजपा ने सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को खत्म कर दिया है, जिससे लोगों के हाथ में सिर्फ वोट ही रह जाता है। लेकिन लोगों को इस पर भी संदेह है कि क्या यह सिस्टम अच्छे से काम कर रहा है।"

गठबंधन का महत्व

कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यह गठबंधन भाजपा के "राष्ट्रीय गठबंधन" को कमजोर कर सकता है।

भविष्य की रणनीति

यह गठबंधन अभी शुरुआती दौर में है और भविष्य में इसकी रणनीति तय की जाएगी। दोनों दलों को सीटों के बंटवारे और चुनाव प्रचार के तरीकों पर सहमति बनानी होगी। कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन 2024 के चुनावों में एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है। यह गठबंधन भाजपा को सत्ता से हटाने में सफल होगा या नहीं, यह समय ही बताएगा।

कांग्रेस और आप ने 2022 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी गठबंधन किया था। भाजपा ने 2024 के चुनावों के लिए कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया है। 2024 के चुनावों में कई महत्वपूर्ण मुद्दे होंगे, जिनमें अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी और राष्ट्रीय सुरक्षा शामिल हैं।

सिर्फ किताबों का ज्ञान नहीं, बच्चों को सिखाएं ये ज़रूरी जीवन कौशल, आसान होगी ज़िंदगी

एक महीना चाय-कॉफी छोड़ने के फायदे: बेहतर नींद, पाचन, और त्वचा!

खून की कमी को दूर भगाएं! पिएं ये 10 लाजवाब हेल्दी ड्रिंक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -