तालिबान पर भारी पड़ सकता है अमेरिका, यदि हुआ ये तो 31 अगस्त तक डटी रहेगी सेना
तालिबान पर भारी पड़ सकता है अमेरिका, यदि हुआ ये तो 31 अगस्त तक डटी रहेगी सेना
Share:

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि वाशिंगटन यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेगा कि अमेरिकी और अफगान साथी काबुल से जारी निकासी के लिए 31 अगस्त की निर्धारित समय सीमा से परे अफगानिस्तान छोड़ सकें। बुधवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए ब्लिंकेन ने कहा कि अमेरिकियों और उन अफगान भागीदारों की मदद करने के लिए काम करने की कोई समय सीमा नहीं है जो देश में रह गए हैं। उन्होंने कहा, "यह प्रयास 31 अगस्त से हर दिन जारी रहेगा।"

रिपोर्टों के अनुसार राष्ट्रपति जो बिडेन ने पुष्टि की है कि उनके प्रशासन ने 31 अगस्त तक निकासी को पूरा करने का लक्ष्य रखा है, जबकि यदि आवश्यक हो तो समयरेखा को समायोजित करने के लिए आकस्मिक योजनाओं के लिए कहा। ब्लिंकन ने कहा कि हम अपने निपटान में हर राजनयिक, आर्थिक सहायता उपकरण का उपयोग करेंगे, अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ हाथ से काम करते हुए, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करने के लिए कि जो लोग 31 तारीख के बाद अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं, वे ऐसा करने में सक्षम हैं।" राज्य के सचिव ने उल्लेख किया कि तालिबान ने "अमेरिकियों के लिए, तीसरे देश के नागरिकों के लिए सुरक्षित मार्ग प्रदान करने और अनुमति देने के लिए सार्वजनिक और निजी प्रतिबद्धताएं की थीं, और अफ़गानों को 31 अगस्त से आगे जाने का जोखिम था"।

हालाँकि तालिबान के नवीनतम बयान से पता चलता है कि वे इस मुद्दे पर वाशिंगटन के साथ सहयोग करने के इच्छुक नहीं हो सकते हैं। ब्लिंकन ने बुधवार की ब्रीफिंग के दौरान कहा कि 14 अगस्त से अब तक कम से कम 4,500 अमेरिकी नागरिकों को निकाला गया है, जिनमें से लगभग 1,500 अमेरिकी देश में हैं।

राम मंदिर पर फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज के घर बम से हमला, जांच में जुटी क्राइम ब्रांच

पति की दुर्घटना में मौत.., सास इंदिरा ने घर से निकाला, मुश्किलों से भरा रहा है मेनका गाँधी का जीवन

टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किए जाएंगे कई टीकाकरण शिविर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -