कैलिफोर्निया ने की बिडेन से जंगलों में लगी आग को काबू करने के लिए सहायता की अपील
कैलिफोर्निया ने की बिडेन से जंगलों में लगी आग को काबू करने के लिए सहायता की अपील
Share:

सैन फ्रांसिस्को: उत्तरी कैलिफोर्निया के क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर विनाशकारी जंगल की आग फैल रही है, संयुक्त राज्य अमेरिका ने राष्ट्रपति जो बिडेन से एक बड़ी आपदा घोषणा प्राप्त की है।

राज्य के गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने एक बयान में कहा कि "कैलिफोर्निया राष्ट्रपति बिडेन के हमारे अनुरोध की त्वरित स्वीकृति और पूरे उत्तरी कैलिफोर्निया में समुदायों की सुरक्षा के लिए हमारे वीर अग्निशामकों और आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ताओं के चल रहे काम के लिए आभारी है।" उन्होंने कहा कि घोषणा महत्वपूर्ण संसाधन उपलब्ध कराती है क्योंकि राज्य इन भयावह जंगल की आग की चुनौती को पूरा करने के लिए स्थानीय और संघीय भागीदारों के साथ मिलकर काम करना जारी रखता है और रिपोर्ट के अनुसार समुदायों का समर्थन करता है। बिडेन द्वारा स्वीकृत अनुरोध डिक्सी और नदी की आग के लिए विशिष्ट है।

न्यूज़ॉम ने सोमवार को उत्तरी कैलिफोर्निया में लासेन, नेवादा, प्लेसर और प्लुमास काउंटियों में जंगल की आग के लिए चल रही आपातकालीन प्रतिक्रिया और प्रभावित समुदायों का समर्थन करने के लिए एक बड़ी आपदा घोषणा के लिए अनुरोध प्रस्तुत किया था। राज्यपाल के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य, स्थानीय और संघीय अधिकारियों को क्षति के दायरे का सुरक्षित रूप से आकलन करने की अनुमति देने के बाद, काल्डोर फायर सहित अन्य आग को शामिल किया जा सकता है। घोषणा से प्रभावित देशों के निवासियों को कार्यक्रमों और सहायता के लिए पात्रता के माध्यम से मदद मिलेगी जिसमें आवास सहायता, परामर्श, चिकित्सा सेवाएं और कानूनी सेवाएं शामिल हो सकती हैं।

राम मंदिर पर फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज के घर बम से हमला, जांच में जुटी क्राइम ब्रांच

पति की दुर्घटना में मौत.., सास इंदिरा ने घर से निकाला, मुश्किलों से भरा रहा है मेनका गाँधी का जीवन

वैशाली में जहरीली शराब से लगातार हो रही है मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -