इस्राइल-गाजा का मुकाबला खत्म होने में लगेगा समय: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

May 14 2021 11:51 AM
इस्राइल-गाजा का मुकाबला खत्म होने में लगेगा समय: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास आंदोलन के साथ चल रही लड़ाई को समाप्त होने में समय लगेगा। नेतन्याहू ने आयरन डोम एयर डिफेंस बैटर की यात्रा के दौरान कहा, इसमें समय लगेगा, लेकिन बड़ी दृढ़ता के साथ, रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से, हम इजरायल राज्य में शांति बहाल करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। चीफ ऑफ स्टाफ उन तैयारियों का निरीक्षण कर रहे हैं और मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं। 

वही इस बीच, "जमीन के संचालन की तैयारी के विभिन्न चरणों" के बीच, युद्धक सैनिक गाजा पट्टी और इज़राइल के बीच अलग होने वाली बाड़ के साथ चले गए हैं, इज़राइल रक्षा बलों के एक प्रवक्ता, जोनाथन कॉनरिकस ने संवाददाताओं से कहा। इजरायल सोमवार से गाजा में सैकड़ों बड़े हवाई हमले कर रहा है। सेना ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसने हमास द्वारा इस्तेमाल की जा रही चौथी बहुमंजिला इमारत को नष्ट कर दिया। सेना के अनुसार, इजरायली युद्ध जेट और विमानों ने हमास से संबंधित तीन टैंक रोधी मिसाइल लांचरों वाले एक सैन्य परिसर पर हमला किया और टैंक रोधी मिसाइल संचालकों के कम से कम चार दस्ते को मार गिराया। रातों-रात इस्राइली हमलों ने हमास "सेंट्रल कैंप्स" बटालियन के कमांडर इयाद तैयब के आवास पर आतंकवादी ढांचे को निशाना बनाया। 

इसके अलावा, एक सैन्य बयान के अनुसार, कई आतंकवादी हमास नौसैनिक बल के मारे गए। गाजा से रॉकेट गुरुवार को भी जारी रहे और ज्यादातर दक्षिणी इस्राइल को निशाना बनाया। अधिकारियों ने कहा कि दोपहर में, गाजा में आतंकवादियों ने तेल अवीव और मध्य और दक्षिणी इज़राइल के अन्य स्थानों पर दर्जनों रॉकेट दागे।

स्पेनी संसद ने जलवायु परिवर्तन पर कानून को दी मंजूरी

यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत

ग़ाज़ा बॉर्डर पर तैनात हुए इजराइली टैंक, एयर स्ट्राइक के बाद अब जमीनी लड़ाई करेगा इजराइल