ग़ाज़ा बॉर्डर पर तैनात हुए इजराइली टैंक, एयर स्ट्राइक के बाद अब जमीनी लड़ाई करेगा इजराइल
ग़ाज़ा बॉर्डर पर तैनात हुए इजराइली टैंक, एयर स्ट्राइक के बाद अब जमीनी लड़ाई करेगा इजराइल
Share:

जेरूसलम: फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास की संघर्षविराम की माँग को ठुकराने के बाद इजरायल अब जमीन पर भी एक्शन में नज़र आ रहा है। खबर है कि इजरायल की तरफ से जहाँ अब तक सिर्फ एयर स्ट्राइक करके गाजा पर पलटवार किया जा रहा था, वहीं अब जमीनी कार्रवाई के लिए इजराइली आर्मी ने मोर्चा संभाला है। 

कथित तौर पर गाजा की बॉर्डर के पास सेना की 2 टुकड़ियों के साथ एक हथियारबंद टुकड़ी को तैनात किया गया है। इसके साथ ही कम से कम 7000 रिजर्व सैनिकों को भी बुलाया गया है। बॉर्डर के आस-पास रहने वाले लोगों को बंकर में जाने के निर्देश दे दिए गए हैं, क्योंकि हो सकता है कि हमास की तरर्फ से भी जवाबी कार्रवाई हो। IDF ने अपने ट्वीट में गाजा पर की गई अब तक की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है। साथ ही ये भी बताया है कि यदि इजरायल में मरने वालों की तादाद कम है, तो इसका अर्थ ये नहीं है कि गाजा से हमले नहीं हो रहे। बल्कि इसका ये मतलब है कि IDF अपने लोगों की सुरक्षा कर रहा है।

 

IDF के अनुसार, गाजा से इजरायल की ओर अब तक 1750 रॉकेट छोड़े गए। जिनसे 7 इजरायली नागरिकों की जान गई है और 523 घायल हुए हैं। हमास और इस्लामी जिहादियों ने स्कूल, अस्पातल, बस और तमाम घरों को टारगेट बनाया। इसके बदले IDF ने उनकी उस ईमारत को तबाह किया, जहाँ से वह आतंकी दफ्तर चलाते थे।

यहां पर बिना मास्क के घूम सकेंगे लोग, सरकार ने लिया फैसला

इजराइल ने दिखाया बड़ा दिल, उठाएगा केरल की सौम्या संतोष के परिवार का पूरा खर्च

रूसी स्कूल हमले में मारे गए नौ लोगों का किया गया अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -