यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत

May 14 2021 11:30 AM
यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत

यरुशलम: इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने पूरे देश में चल रहे हिंसक यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए सीमा पुलिस के भंडार को बुलाया है। गैंट्ज़ के अनुसार, "यह आपातकाल का समय है जो जमीन पर बलों के बड़े पैमाने पर सुदृढीकरण की मांग करता है, जिसे कानून और व्यवस्था लागू करने के लिए तुरंत भेजा जाएगा।"

गैंट्ज़ के कार्यालय के एक बयान में कथित तौर पर कहा गया है कि अर्धसैनिक सीमा पुलिस रिजर्व की 10 कंपनियों को "हिंसक और राष्ट्रवादी प्रकोप के मद्देनजर" कहा जा रहा है, कुछ मंत्रियों द्वारा मिश्रित अरब-यहूदी शहरों में सेना भेजने के आह्वान के बावजूद, जहां दंगे हुए हैं विस्फोट हुआ, गैंट्ज़ ने कहा कि वह सैनिकों को पुलिस के काम के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगे। 

लेकिन उन्होंने कहा कि कुछ सैन्य बल पुलिस और "लॉजिस्टिक लिफाफा" की मदद करेंगे। वर्षों में इज़राइल में देखी गई हिंसा के सबसे बुरे दौर में, अरब और यहूदी सड़कों पर एक-दूसरे से लड़े हैं, वाहनों, दुकानों, मस्जिदों, सभास्थलों और एक मुस्लिम कब्रिस्तान में आग लगा दी है और तोड़फोड़ की है। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात और गुरुवार सुबह 300 से ज्यादा को गिरफ्तार किया गया।

ग़ाज़ा बॉर्डर पर तैनात हुए इजराइली टैंक, एयर स्ट्राइक के बाद अब जमीनी लड़ाई करेगा इजराइल

यहां पर बिना मास्क के घूम सकेंगे लोग, सरकार ने लिया फैसला

इजराइल ने दिखाया बड़ा दिल, उठाएगा केरल की सौम्या संतोष के परिवार का पूरा खर्च