स्पेनी संसद ने जलवायु परिवर्तन पर कानून को दी मंजूरी
स्पेनी संसद ने जलवायु परिवर्तन पर कानून को दी मंजूरी
Share:

मैड्रिड: आने वाले वर्षों में भारी ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए, संसद के निचले सदन, स्पेनिश कांग्रेस ऑफ डेप्युटीज ने जलवायु परिवर्तन और ऊर्जा संक्रमण पर एक कानून को मंजूरी दी है। बिल में यह भी आवश्यक है कि 2030 तक, इसकी सभी ऊर्जा का 42 प्रतिशत नवीकरणीय स्रोतों से आता है, और इसकी सभी बिजली का 74 प्रतिशत नवीकरणीय स्रोतों से उत्पन्न होता है। 

वही केवल सुदूर दक्षिणपंथी वोक्स पार्टी ने गुरुवार को कानून के खिलाफ मतदान किया, जो 1990 के स्तर की तुलना में देश के ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को 23 प्रतिशत तक कम करने के लिए 2030 का लक्ष्य निर्धारित करता है, रिपोर्ट के अनुसार कानून को "महत्वपूर्ण" बताते हुए, मंत्री ने कहा कि "हमें इसे पूरी तरह से लागू करना है और भविष्य की ओर देखना है, यह एक सामूहिक प्रयास है जिसके लिए समझौतों और निरंतर सुधार की आवश्यकता है।"

कानून का समग्र उद्देश्य 2050 तक स्पेन को कार्बन तटस्थता हासिल करने में मदद करना है, इस प्रकार 2015 के पेरिस समझौते से संबंधित अपने दायित्वों का पालन करना है। पारिस्थितिक संक्रमण मंत्री टेरेसा रिबेरा ने कहा, सर्वसम्मति बनाने और जलवायु कानून में सुधार के लिए सभी संसदीय समूहों को धन्यवाद, यह गहन काम रहा है। उन्होंने गुरुवार को एल पेस अखबार में एक साक्षात्कार में कहा, स्पेन इस कानून के अनुमोदन पर देरी से पहुंचा है। इसे 10 साल पहले पारित किया जाना चाहिए था।

यहूदी-अरब संघर्षों से निपटने के लिए इसराइल ने गाजा सीमा को किया मजबूत

ग़ाज़ा बॉर्डर पर तैनात हुए इजराइली टैंक, एयर स्ट्राइक के बाद अब जमीनी लड़ाई करेगा इजराइल

यहां पर बिना मास्क के घूम सकेंगे लोग, सरकार ने लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -