इज़राइल के अस्पातलों पर हुआ साइबर हमला, जांच में जुटा साइबर निदेशालय और स्वास्थ्य मंत्रालय

तेल अवीव: राष्ट्रीय साइबर निदेशालय और स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि सप्ताहांत में इजरायली अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों को लक्षित करने वाले साइबर हमलों की एक लहर का पता चला। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा "पिछले दो दिनों में अस्पतालों और चिकित्सा संगठनों के खिलाफ साइबर हमले के प्रयासों की संख्या में असामान्य वृद्धि" को देखा है।

संयुक्त बयान में कहा गया है कि मंत्रालय के साइबर सेंटर और हमले वाले संगठनों में कंप्यूटर टीमों द्वारा जल्दी तैयारी और त्वरित प्रतिक्रिया ने प्रयासों को रोक दिया और कोई नुकसान नहीं हुआ। साइबर हमले के बाद, मंत्रालय ने अस्पतालों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि बैकअप डेटा है जो अस्पताल नेटवर्क से अलग है, जिसमें महत्वपूर्ण चिकित्सा जानकारी की छपाई भी शामिल है।

इस बीच, मंत्रालय और निदेशालय ने बुधवार को अस्पताल के खिलाफ किए गए एक गंभीर साइबर हमले के बाद, तटीय शहर हदेरा में राज्य के स्वामित्व वाले हिलेल याफ मेडिकल सेंटर के डेटा सिस्टम को बहाल करने के लिए काम करना जारी रखा। मंत्रालय और इज़राइल राष्ट्रीय साइबर निदेशालय ने कहा कि उन्होंने हाल ही में स्वास्थ्य देखभाल निकायों के साथ-साथ सुरक्षा स्तरों को और मजबूत करने के लिए कई कार्रवाइयां की हैं, जबकि हमलों के लिए इस्तेमाल की जा सकने वाली नई कमजोरियों का पता लगाया है।

इजरायल में अंतर्राष्ट्रीय वायु सेना युद्ध का अभ्यास हुआ शुरू

ब्रिटेन में लगातार पांचवें दिन कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए 40 हजार से अधिक केस

अक्टूबर की इस तारीख को वाराणसी में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -