ब्रिटेन में लगातार पांचवें दिन कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए 40 हजार से अधिक केस

UK में लगातार पांचवे दिन  40000 से अधिक नए कोरोना के मानले देखने को मिले है, जहां अब तक कोरोना 45,140 लोगों ने कोरोना का टेस्ट करवाया, जिसमे सभी की रिपोर्ट्स पॉजिटिव पाई गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे देश में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 8,449,165 हो गई। इतना ही नहीं देश ने हाल ही में यह भी जानकारी दी है कि कोरोना के कहर से 57 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी है। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 138,584 हो गई है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में इस समय कोविड-19 के 7,086 मरीज हैं। इस बीच ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) ने अनुमान लगाया कि मामलों में समग्र वृद्धि का मतलब है कि इंग्लैंड में 60 लोगों में से एक को कोरोना है, जबकि वेल्स में 45 में से 1, स्कॉटलैंड में 80 में से 1 व्यक्ति को कोरोना वायरस है। हुमक बता दें कि पूरे ब्रिटेन में लगभग 1 मिलियन लोग एक सप्ताह में कोरोना वायरस की चपेट में आए, जिसका एक ही कारण है और वह है कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करना।

डॉ साइमन क्लार्क ने कहा "कोरोनावायरस संक्रमणों का नवीनतम ओएनएस सर्वेक्षण यूके के अधिकांश हिस्सों में संक्रमण की बिगड़ती तस्वीर दिखाता है। जबकि टीकों ने अस्पताल में भर्ती और मौतों पर संक्रमण के प्रभाव को कम कर दिया है, नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि संक्रमण दर बढ़ रही है।"  नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 85 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 78 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में बलिया के डी.पी. विश्वकर्मा का नाम

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दिन सानिया मिर्जा लेगी ये बड़ा फैसला

नहीं रहे पूर्व प्रधानमंत्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -