इसराइल ने तेल अवीव के पास इमरजेंसी का किया एलान, जानिए क्या है पूरा मामला
इसराइल ने तेल अवीव के पास इमरजेंसी का किया एलान, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

इसराइली मीडिया के मुताबिक तेल अवीव क्षेत्र के पास स्थित लोड शहर में दंगाइयों ने कारों, दुकानों और सिनेगॉगों में आग लगा दी है, इसराइल और फ़लस्तीनी अरबों के मध्य बीते शुक्रवार से भड़का संघर्ष और भी बढ़ता जा रहा है। इसराइल ने अपने शहर लोड में इसराइली अरबों के दंगे के उपरांत इमरजेंसी का एलान कर दिया  गया है। लोड में कारों को जला दिया गया है और 12 लोग झड़पों में जख्मी हुए हैं। शहर के मेयर का बोलना है कि शहर में गृह युद्ध की स्थिति पैदा हो चुकी है।

जिसके पूर्व संघर्ष की ताज़ा घटना में फ़लस्तीनी चरमपंथियों ने बोला है कि उन्होंने इसराइल के शहर तेल अवीव पर 130 मिसाइलें दाग चुके है। उन्होंने ये हमला गज़ा पट्टी में एक इमारत पर इसराइल के हवाई हमले का जवाब देने के लिए करा गया था। इंडिया में इसराइल के राजदूत ने कहा  है कि हमास के हमले में एक इंडियन महिला की भी मौत हो गई है।

जंहा इस बात का पता चला है कि इसराइल ने गज़ा पट्टी में 13-मंज़िला एक अपार्टमेंट पर हमला कर दिया है। उन्होंने जिस  डेढ़ घंटे पूर्व चेतावनी दी थी और लोगों को घरों से बाहर निकल जाने के लिए बोला था। जंहा इस बारें में इसराइली सेना का बोलना है कि वो अपने क्षेत्रों में रॉकेट हमलों के जवाब में गज़ा में चरमपंथियों को निशाना बना चुके है।

2017 के बाद से मध्य-पू्र्व में दोनों पक्षों के बीच भड़की सबसे गंभीर हिंसा में अब तक कम-से-कम 31 लोगों की की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग जख्मी हैं। इसराइली क्षेत्र में तीन लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इसराइली हमले में अब तक कम-से-कम 28 फ़लस्तीनी की जान भी चली गई है। फ़लस्तीनियों का कहना है हमलों में कई बच्चों ने भी अपनी जान खो दी है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने दोनों पक्षों से संघर्ष बंद करने की मांग की है। राजनयिकों के अनुसार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बुधवार को स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक करने वाले है।

तेलंगाना में आज से 10 दिनों तक सख्त लॉकडाउन, जानें कब-कब मिलेगी छूट?

कोरोना से गाँव कराह रहे, लेकिन मन की बात करने में लगे हुए PM - प्रियंका वाड्रा

सोनू सूद ने चीन के बाद अब इस देश से ली मदद, मंगाए कई ऑक्सीजन प्लांट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -