तेलंगाना में आज से 10 दिनों तक सख्त लॉकडाउन, जानें कब-कब मिलेगी छूट?
तेलंगाना में आज से 10 दिनों तक सख्त लॉकडाउन, जानें कब-कब मिलेगी छूट?
Share:

हैदराबाद: कोरोना महामारी के कहर के बीच तेलंगाना में भी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में आज यानी 12 मई से लॉकडाउन लागू करने का निर्णय किया है। सरकारी बयान के मुताबिक, राज्य कैबिनेट ने 12 मई (बुधवार) सुबह 10 बजे से अगले 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि, इस दौरान अनिवार्य सेवाओं को रियायत मिलेगी।

सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, तेलंगाना में लॉकडाउन के दौरान सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक सभी दैनिक गतिविधियों में छूट रहेगी। इसके साथ ही, बयान में कहा गया कि कैबिनेट ने कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए वैश्विक कंपनियों को भी आमंत्रित करने का फैसला किया है। हालांकि, लॉकडाउन का फैसले ऐसे समय में आया है, जब एक हफ्ते पहले तक सरकार लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं थी। सरकार का कहना था कि इससे आर्थिक संकट पैदा होगा। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रसार के मद्देनज़र सरकार ने आखिरकार लॉकडाउन लगाने का निर्णय ले ही लिया। 

तेलंगाना में मंगलवार को कोरोना के 4,801 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल केस बढ़कर 5,06,988 तक पहुंच गए, जबकि संक्रमण से 32 और मौतें होने से मृतकों की तादाद बढ़कर 2,803 हो गई है। सरकारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। बुलेटिन में कहा गया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) में सबसे अधिक 756 केस दर्ज किए गए हैं, इसके बाद मेडचल मल्काजगिरी में 327 और रंगारेड्डी में 325 मामले आए हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए को-वैक्सीन का किया इस्तेमाल

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

ताइवान आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं अपना कोरोना चेतावनी स्तर: स्वास्थ्य मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -