आतंकी संगठन हमास के खिलाफ इजराइल ने किया युद्ध का ऐलान, यहूदी देश के लिए भारत का भी बयान जारी !
आतंकी संगठन हमास के खिलाफ इजराइल ने किया युद्ध का ऐलान, यहूदी देश के लिए भारत का भी बयान जारी !
Share:

नई दिल्ली: भारत ने आज शनिवार (7 अक्टूबर) को इजराइल में अपने नागरिकों को सतर्क रहने और घर में रहने की सलाह दी, क्योंकि इजराइल ने हमास के अभूतपूर्व हमले के बाद “युद्ध की स्थिति” घोषित कर दी थी, जिसने गोलीबारी के बाद जमीन, समुद्र और हवा के माध्यम से घुसपैठ करने के बाद इजराइली शहरों के खिलाफ गाज़ा से कई रॉकेट दागकर एक आश्चर्यजनक हमला शुरू किया था।

 

बढ़ते संघर्ष के बीच, इज़राइल में भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक "महत्वपूर्ण सलाह" जारी की है। भारत ने कहा है कि, 'इज़राइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें।' इसने भारतीयों से तैयारी विवरणिका तक पहुंचने के लिए इजरायली होम फ्रंट कमांड वेबसाइट https://www.oref.org.il/en का संदर्भ लेने के लिए भी कहा, जिसमें संघर्ष के समय खुद को बचाने के लिए उठाए जाने वाले सुरक्षा उपायों की सूची दी गई है।

युद्ध का ऐलान:-
वहीं, इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आज ऐलान किया कि देश युद्ध में है, दुश्मन को अपने कृत्यों के लिए अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी। टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने शनिवार की सुबह इजराइल और उसके नागरिकों के खिलाफ अचानक घातक हमला शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि, 'मैंने हमारे सुरक्षा तंत्र के नेताओं को बुलाया है और आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ किए गए क्षेत्रों को खाली करने के लिए तत्काल आदेश जारी किए हैं। ये ऑपरेशन अभी चल रहे हैं।'

 

हमास द्वारा नियंत्रित गाजा पट्टी से रॉकेटों की बौछार के बाद इजरायली शहरों में शुरुआती घंटों में अलार्म बज उठा, जबकि लगभग 60 सशस्त्र हमलावरों ने इजरायली क्षेत्रों पर पूर्ण पैमाने पर हमला शुरू करने से पहले 14 स्थानों से भारी सुरक्षा वाली सीमा में घुसपैठ की। स्थानीय मीडिया ने बताया कि चल रहे संघर्ष में लगभग 200 इजरायली सैनिक घायल हो गए हैं और कई मारे गए हैं।

नागरिकों पर हमास ने किए हमले:-
सोशल मीडिया पर हमास के हमलावरों द्वारा इज़राइल में आवासीय क्षेत्रों पर हमला करने और नागरिकों पर गोलीबारी करने के वीडियो की बाढ़ आ गई, अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया है कि कुछ इज़राइली सैनिकों को भी हमास द्वारा बंधक बना लिया गया है और गाजा की ओर ले जाया गया है। इज़राइल ने "ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स" शुरू किया है क्योंकि उसने आश्चर्यजनक हमले के जवाब में अपनी सेनाएं जुटाई हैं। 

सिक्किम बाढ़ में मृतकों की संख्या हुई 56, राहत कार्य में जुटी भारतीय सेना

'राहुल गांधी की लोकप्रियता से डर गई है भाजपा, 2024 में वही करेंगे देश का नेतृत्व..', डीके शिवकुमार का बड़ा बयान

15 दिनों में ट्रेन हादसा करवाने की दूसरी साजिश, अब पुणे-मुंबई ट्रैक को बनाया गया था निशाना, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -