'शिया मुस्लिमों को ढूँढ-ढूँढ कर मार डालेंगे...', जानिए किसने दी ये धमकी

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के साथ ही इस्लामिक स्टेट (IS) ने शिया मुस्लिमों पर हमले तेज कर दिए हैं। आतंकी संगठन शिया मुस्लिमों को खुलेआम धमकी दे रहा है कि वो जहाँ भी रहेंगे उन्हें ढूँढ-ढूँढ कर मार डाला जाएगा।  बता दें कि इससे पहले कंधार और कुंदुज प्रांत की मस्जिदों में शिया मुस्लिमों पर हमले किए जा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामिक स्टेट के साप्ताहिक अल-नबा में प्रकाशित हुई धमकी में शिया मुस्लिमों को उनके घरों और केंद्रों में निशाना बनाने के लिए कहा गया है। इस्लामिक स्टेट खुरासान ने अफगानिस्तान के शिया मुस्लिमों को खतरनाक कहा है। इस्लामिक स्टेट ने कहा है कि बगदाद से लेकर खुरासान तक हर जगह शिया मुस्लिमों को मारेंगे। दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबान का राज शुरू होने के बाद से IS खुरासान, देश में शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।

बता दें इसी माह 15 अक्टूबर को दक्षिणी अफगानिस्तान में एक गुरुद्वारे पर हमला किया गया था। इसके साथ शुक्रवार को ही नमाज में पहुंचे नमाजियों से भरी एक शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमलावरों द्वारा अटैक किया गया था। इस हमले में कम से कम 47 लोग मारे गए थे, वहीं 70 अन्य जख्मी हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी ISIS-K ने ली थी। इसके बाद ही इस्लामिक स्टेट ने शिया मुस्लिमों को लेकर ये चेतावनी जारी की थी।

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

बॉलीवुड की इन मशहूर फिल्मों में नजर आ चुकी है जॉनी लीवर की बेटी जेमी लीवर

VIRAL: देवदूत बना RPF कांस्टेबल, बचाई गर्भवती महिला की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -