VIRAL: देवदूत बना RPF कांस्टेबल, बचाई गर्भवती महिला की जान

मुंबई: मुंबई में एक बार फिर से आरपीएफ के जवान ने अपनी सूझबूझ से एक यात्री की जान बचा ली। जी दरअसल चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में एक आठ महीने की गर्भवती महिला ट्रेन से नीचे गिर गई। इस दौरान महिला प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसने ही वाली थी लेकिन उसकी जान बचाने के लिए मसीहा आ गया। वह मसीहा आरपीएफ जवान रहा जिसने अचानक मौके पर आकर महिला को प्लेटफॉर्म की तरफ खींच लिया। ऐसे जवान के कारण एक बार फिर यात्री की जान बच गई।

इस घटना को मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन की बताया जा रहा है। यहाँ चंद्रेश नाम का युवक अपने बच्चे और आठ महीने की प्रेग्नेंट पत्नी के साथ गोरखपुर एक्सप्रेस में सफर करने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचा था। ऐसे में वह गलती से दूसरी ट्रेन में चढ़ गए और जैसे ही ट्रेन चलने लगी तो उन्हें पता चला कि यह गोरखपुर एक्सप्रेस नहीं है। उसके बाद वह जल्द से जल्द ट्रेन के नीचे उतरने लगे। चलती ट्रेन से नीचे उतरने के चक्कर में चंद्रेश की आठ महीने की प्रेग्नेंट पत्नी नीचे गिर गई। जैसे ही वह ट्रेन के बीच में जाने वाली थी वैसे ही वहां ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल श्री एसआर खांडेकर ने महिला को तुरंत प्लेटफॉर्म की तरफ खींच लिया।

इस तरह से आरपीएफ जवान की मुस्तैदी के चलते एक बार फिर से किसी यात्री की जान बच गई। वहीं महिला को बचाने की यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। अब इस समय सीसीटीवी फुटेज तेजी से वायरल हो रही है और इसमें साफ देखा जा सकता है कि महिला चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में नीचे गिर गई। वहीं इस दौरान उसके साथ ही ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे दूसरे यात्री भी नीचे गिर पड़े। इस बीच महिला ट्रेन के बीच में फंसने ही वाली थी कि आरपीएफ जवान भागकर वहां पहुंचा। उसने तुरंत महिला को प्लेटफॉर्म की तरफ खींचा, जिससे वह ट्रेन ट्रैक पर गिरने से बच गई।

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर एक-दूसरे से टकराईं 6 गाड़ियां

पाकिस्तान को धमकी देकर काम नही चलेगा, सर्जिकल स्ट्राइक करके दिखाएं: संजय राउत

महाराष्ट्र की जनता को जल्द मिल सकता है दिवाली गिफ्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -