सीरिया में 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, आतंकियों ने भारी गोलीबारी के साथ दागे रॉकेट, 23 की मौत
सीरिया में 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, आतंकियों ने भारी गोलीबारी के साथ दागे रॉकेट, 23 की मौत
Share:

दमिश्क: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) द्वारा उत्पन्न लगातार खतरे को उजागर करने वाली एक दुखद घटना में, आतंकवादी समूह द्वारा किए गए हमले में पूर्वी प्रांत दीर एज़ोर में 23 सीरियाई सैनिक मारे गए। यह हमला मयादीन शहर के पास एक राजमार्ग पर हुआ, जहां पास के सैन्य अड्डे से सैनिकों को ले जा रहे एक काफिले को आतंकी संगठन के लड़ाकों ने निशाना बनाया। हमलावरों ने भारी गोलीबारी और रॉकेट चालित ग्रेनेड फेंके, जिससे सैनिकों की मौके पर ही मौत हो गई।

यह हमला वर्षों से समूह के क्षेत्रीय नुकसान के बावजूद, सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ चल रही लड़ाई की गंभीर याद दिलाता है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने घटना की पुष्टि की है और खुलासा किया कि हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अमाक समाचार एजेंसी ने ली थी। हिंसा के इस पुनरुत्थान ने सैन्य कर्मियों और नागरिकों दोनों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि हमले में लक्षित राजमार्ग का उपयोग अक्सर नागरिकों और सैनिकों द्वारा समान रूप से किया जाता है।

बता दें कि, सीरियाई सरकार संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों के रुक-रुक कर समर्थन के साथ, 2014 से इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में लगी हुई है। जबकि क्षेत्रीय नियंत्रण बदल गया है, IS की घातक हमले करने की क्षमता बनी हुई है, जैसा कि हाल के हफ्तों में रक्का और अलेप्पो सहित विभिन्न प्रांतों में हुए हमलों से स्पष्ट है। यह घटना सीरियाई सरकार के सामने आने वाली चुनौतियों के जटिल जाल को और बढ़ा देती है, क्योंकि वह पूरे देश में स्थिरता और सुरक्षा बनाए रखने का प्रयास कर रही है।

'भारत को अपने नेता पर विश्वास, विपक्ष जोर-जोर से चिल्लाएगा, लेकिन..', अमेरिकी सिंगर मैरी ने किया पीएम मोदी का समर्थन

पाकिस्तान में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और वैन की टक्कर में 8 लोगों की मौत, कई घायल

घर आए इलेक्ट्रीशियन ने महिला के लिए छोड़ा पत्र, लिखा- 'दिल टूट गया मेरा ये जानकर कि तुम शादीशुदा हो लेकिन...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -