चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति की बढ़ सकती है मुश्किल, चार्जशीट हुई दाखिल
चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति की बढ़ सकती है मुश्किल, चार्जशीट हुई दाखिल
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने आइएनएक्स मीडिया मनी-लॉन्ड्रिंग मामलेमें कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. केंद्रीय एजेंसी ने एक पासवर्ड प्रोटेक्‍टेड ई-चार्जशीट चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती के खिलाफ विशेष जज अजय कुमार की दिल्‍ली स्थित विशेष अदालत में दाखिल किया. मामले की सुनवाई कर रहे न्‍यायाधीश ने आदेश दिया कि अदालत का कामकाज जब सामान्‍य हो जाए तो एजेंसी आरोप पत्र की हार्डकॉपी भी जमा करा दे. 

अमेरिका में हिंसक प्रदर्शनों पर भड़के ट्रम्प, दी सेना उतारने की धमकी

इसके अलावा आरोप पत्र में चिदंबरम के अलावा कार्ति के चार्टर्ड अकाउंटेंट एसएस भास्कर रमनएवं अन्य के भी नाम हैं. मालूम हो कि आइएनएक्‍स मीडिया भ्रष्‍टाचार मामले में सीबीआइ ने पिछले साल 21 अगस्‍त को देश के पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम को गिरफ्तार किया था. बाद में ईडी ने भी पिछले साल 16 अक्‍टूबर को इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में भी गिरफ्तार कर लिया था. इसके छह दिन बाद यानी 22 अक्‍टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ द्वारा दर्ज किए गए मामले में कांग्रेस नेता च‍िदंबरम को जमानत दे दी थी. 

लाहौर में 6 लाख लोगों को हुआ कोरोना ? पाक के सरकारी दस्तावेज़ में हुआ खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीबीआइ ने पिछले साल चिदंबरम की जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि पूर्व वित्‍त मंत्री ने अपने फायदे के लिए पद का दुरुपयोग किया था. हालांकि पिछले ही साल चार दिसंबर को ईडी की ओर से दर्ज किए गए मामले में भी कांग्रेस नेता चिदंबरम को जमानत मिल गई थी. आरोप है कि साल 2007 में तत्कालीन केंद्रीय वित्तमंत्री चिदंबरम ने कथित रूप से आईएनएक्स मीडिया के लिए 305 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश दिलाने के लि‍ए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी देने में नियमों का पालन नहीं किया. सीबीआइ ने इस मामले में 15 मई 2017 को केस दर्ज किया था. 

पाक में हिन्दुओं का उत्पीड़न जारी, दो लड़कियों का अपहरण, कबूल करवाया इस्लाम

निसर्ग तूफ़ान पर बोले राहुल- पूरा देश महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर हलचल तेज़, 7 जून के बाद हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -