पाक में हिन्दुओं का उत्पीड़न जारी, दो लड़कियों का अपहरण, कबूल करवाया इस्लाम

लाहौर: पाकिस्तान में सरकारी और गैर सरकारी एजेंसियों के माध्यम से अल्पसंख्यकों खासकर हिंदुओं का उत्पीड़न जारी है। साथ ही हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मातरण करने की घटनाओं भी लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। दमन के शिकार सिंध प्रांत में बीते सोमवार को दो हिंदू लड़कियों का सरेआम अपहरण कर उनका जबरन धर्म परिर्वतन करके उन्हें इस्लाम कुबूल कराया गया है।

सिंध के मीरपुर खास जिले के अंतर्गत आने वाले रईस नेहाल खान गांव में राय सिंह कोहली की 15 साल की बेटी सुनतारा का कुछ हथियारबंद लोगों ने दिनदहाड़े अपहरण कर लिया है। जब इस हिंदू लड़की के परिवार वाले अपहरण की शिकायत दर्ज कराने गए तो पाकिस्तानी पुलिस ने उनका उत्पीड़न किया। पुलिस स्टेशन के बाहर पूरा दिन इंतजार करने के बाद अपहरण की शिकायत दर्ज की गई है।

ठीक उसी दिन सिंध के मीरपुर खास जिले के हाजी सईद बरगदी गांव में 19 साल की हिंदू लड़की भागवंती कोहली का अपहरण कर लिया गया और बलपूर्वक उसका धर्म परिवर्तन कराया गया है। परिजनों ने बताया कि भागवंती पहले से विवाहित है और उसे इस्लाम कुबूल कराने से उसकी जिंदगी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। भागवंती के परिवार वालों ने अपहरण के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनकी मांग उनकी बेटी को वापस लौटाने की है।

लाहौर में 6 लाख लोगों को हुआ कोरोना ? पाक के सरकारी दस्तावेज़ में हुआ खुलासा

अमेरिका में हिंसक प्रदर्शनों पर भड़के ट्रम्प, दी सेना उतारने की धमकी

वेलेरेंट पीसी के लिए हुआ लांच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -