निसर्ग तूफ़ान पर बोले राहुल- पूरा देश महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ
निसर्ग तूफ़ान पर बोले राहुल- पूरा देश महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों के साथ
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने चक्रवाती तूफ़ान निसर्ग को देखते हुए महाराष्ट्र और गुजरात के लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि 'इस मुश्किल वक़्त में पूरा देश उनके साथ खड़ा है। राहुल गाँधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग कल महाराष्ट्र और गुजरात पहुँच रहा है। इस कठिन समय में, पूरा देश आपके साथ खड़ा है। अपना ख़्याल रखें। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।'

आपकी बता दें कि बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में निसर्ग तूफान का संकट मंडरा रहा है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अरब सागर के लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो गया है. इससे उठने वाला चक्रवाती तूफान निसर्ग 3 जून तक महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हरिहरेश्वर और दमन के बीच उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों पर दस्तक दे सकता है.

गुजराज और महाराष्ट्र में कोस्ट गार्ड और एनडीआरएफ अलर्ट रखे गए हैं. मछुआरों को चेतावनी जारी की गई है कि वो समंदर तटों के नजदीक ना जाएं. साथ ही लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की हिदायत दी जा रही है. मौसम विभाग द्वारा दोनों ही राज्यों में 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) को देखते हुए तटीय इलाकों में NDRF की टीमों की तैनाती कर दी है.

लॉकडाउन में इंडिगो एयरलाइन को झटका, चौथी तिमाही में 871 करोड़ रुपये का नुकसान

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -