रूसी हैकर्स ने ग्राहकों को भंग करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट विक्रेताओं का किया इस्तेमाल: जाँच

संदिग्ध रूसी हैकरों ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प सेवाओं में पुनर्विक्रेता को उन लक्ष्यों को भेदने के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जिनके पास सोलरवाइंड कॉर्प से कोई समझौता नेटवर्क सॉफ्टवेयर नहीं था। गौर करने वाली बात यह है कि सोलरविन्ड्स ओरियन सॉफ्टवेयर के अपडेट पहले प्रविष्टि का एकमात्र ज्ञात बिंदु था, जांचकर्ताओं ने बताया है। 

सिक्योरिटी कंपनी क्राउडस्ट्राइक होल्डिंग्स इंक ने गुरुवार को कहा कि हैकर्स ने वेंडर तक पहुंच हासिल कर ली, जिसने उसे ऑफिस लाइसेंस बेच दिया और इसका इस्तेमाल क्राउडस्ट्राइक के ईमेल को पढ़ने की कोशिश करने के लिए किया। क्राउडस्ट्राइक केवल वर्ड प्रोसेसिंग के लिए ऑफिस प्रोग्राम का उपयोग करता है लेकिन ईमेल नहीं। महीनों पहले किए गए असफल प्रयास को 15. दिसंबर को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा क्राउडस्ट्राइक को इंगित किया गया था, क्राउडस्ट्राइक, जो सोलरविंड का उपयोग नहीं करता है, ने कहा कि घुसपैठ के प्रयास के कारण कोई प्रभाव नहीं देखा गया और पुनर्विक्रेता के नाम को अस्वीकार कर दिया। जांचकर्ता से परिचित लोगों में से एक ने समाचार एजेंसी को बताया, "वे पुनर्विक्रेता के माध्यम से पहुंच गए और मेल 'रीड' विशेषाधिकार को सक्षम करने का प्रयास किया।"

Microsoft सॉफ़्टवेयर लाइसेंस दलों में तीसरे पक्ष के माध्यम से बेचे जाते हैं, और उन कंपनियों के पास ग्राहकों या सिस्टम के पास निरंतर पहुंच हो सकती है क्योंकि ग्राहक उत्पादों या कर्मचारियों को जोड़ते हैं। Microsoft ने गुरुवार को निर्देश दिया कि उन ग्राहकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। शीर्ष डिजिटल डिफेंस कंपनी में सेंध लगाने की कोशिश करने वाले Microsoft पुनर्विक्रेता के इस्तेमाल से इस बात की नई चिंता पैदा हो जाती है कि अमेरिकी सरकार के अधिकारियों ने जिन हैकरों पर आरोप लगाया है, वे रूसी सरकार की ओर से कितने काम कर रहे हैं।

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू

2020 के अंत में दुनियाभर में फैला कोरोना का स्ट्रेन

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों को उतारा गया मौत के घाट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -