ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू
ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए 330 शहरों में लगाया ट्रैफिक कर्फ्यू
Share:

राज्य टेलीविजन ने शनिवार को बताया कि नए कोरोनोवायरस संक्रमणों और मौतों की संख्या में हालिया गिरावट को बनाए रखने के प्रयास में ईरान ने एक रात के समय के ट्रैफिक को कम करके 330 कम जोखिम वाले शहरों में बढ़ा दिया है। राष्ट्रीय कोरोनावायरस टास्क फोर्स के प्रवक्ता अलीरजा रायसी ने राज्य टेलीविज़निन पर कहा कि 9 बजे से 4 बजे तक चल रहे कर्फ्यू, जो पहले से ही 108 तथाकथित "ऑरेंज" या मध्यम जोखिम वाले शहरों में मौजूद हैं, को कम जोखिम वाले "येलो" शहरों में बढ़ाया जाएगा।

कर्फ्यू, जिसके दौरान लोगों के बीच संपर्कों के स्तर को ट्रिम करने के लिए निजी कारों के उपयोग पर प्रतिबंध है, जिसके परिणामस्वरूप पिछले सप्ताह की एक रात में लगभग 100,000 जुर्माना लगाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रवक्ता सिमा सआदत लारी ने राज्य टीवी को बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से 134 लोगों की मौत हुई, 13 सितंबर के बाद से सबसे कम, मध्य पूर्व के सबसे अधिक प्रभावित देश में 54,574 मौतें हुईं।

5,760 नए मामले सामने आए, 22 अक्टूबर के बाद से सबसे कम, कुल 1,194,964 हो गए। ईरान के सेंट्रल बैंक के प्रमुख ने गुरुवार को कहा कि उसे अमेरिकी अधिकारियों से COVAX से कोरोनोवायरस वैक्सीन खरीदने के लिए स्विस बैंक में धन हस्तांतरित करने की मंजूरी मिल गई है, जो एक बहु-एजेंसी समूह है, जो निम्न और मध्यम आय वाले देशों के लिए उचित पहुंच का आश्वासन देता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा विश्व शक्तियों के साथ ईरान के 2015 के परमाणु समझौते से चले जाने के बाद, तेहरान पर फिर से लगाए गए प्रतिबंधों से खाद्य और चिकित्सा को छूट प्राप्त है।

2020 के अंत में दुनियाभर में फैला कोरोना का स्ट्रेन

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों को उतारा गया मौत के घाट

स्पेन और बुल्गारिया को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -