मध्य अफ्रीकी गणराज्य में तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों को उतारा गया मौत के घाट
मध्य अफ्रीकी गणराज्य में तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों को उतारा गया मौत के घाट
Share:

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में अज्ञात लड़ाकों द्वारा संयुक्त राष्ट्र के तीन शांति सैनिकों को मार दिया गया है, क्योंकि देश एक आम चुनाव की तैयारी करता है और दूसरी तरफ विद्रोहियों और सरकारी बलों के बीच लड़ाई जारी है। एक विद्रोही गठबंधन द्वारा संघर्ष विराम के आह्वान के बाद चौंकाने वाली खबर आई। संसाधन संपन्न देश की सरकार को किनारे करने के लिए रूस और रवांडा से सैनिकों के आगमन के बाद यह राजधानी पर अपना मार्च फिर से शुरू करेगा।

संयुक्त राष्ट्र के बयान में शुक्रवार को सूचित किया गया है "संयुक्त राष्ट्र के सैनिकों और मध्य अफ्रीकी राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों पर हुए हमलों के बाद, बुरुंडी के तीन शांति सैनिक मारे गए और दो अन्य घायल हो गए"। आगे कोई विवरण नहीं होने के कारण, UN ने घटना स्थल के बारे में सूचित किया। यह हमला डेको में, मध्य केमो प्रीफेक्चर में, और बकौमा में, दक्षिणी म्बोमौ प्रीरेक्चर में हुआ। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने ताजा घटना की कड़ी निंदा की।

उन्होंने विद्रोहियों को चेतावनी दी कि "संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों के खिलाफ हमले एक युद्ध अपराध का गठन कर सकते हैं।" मध्य अफ्रीकी गणराज्य को अपनी 140 सीट विधायिका के लिए रविवार को चुनावों का सामना करना पड़ रहा है, चुनाव से पहले, 63 वर्षीय अवलंबी राष्ट्रपति फ़ॉस्टीन अर्चेब तौडेरा ने अपने पूर्ववर्ती फ्रेंकोइस बोज़िज़ पर तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप लगाया है। बोज़ीज़ ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया, वह संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों के तहत है और चलने से रोक दिया गया है।

इन कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की

एलन मस्क ने कहा- टेस्ला का प्राइवेटेशन होना नामुमकिन

अब काम नहीं आएगी 'ड्रैगन' की चालबाजी, चीन सीमा पर ITBP ने की जबरदस्त तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -