संबलपुर में इंटरनेट सेवाएं निलंबित, सोशल मीडिया 48 घंटे के लिए हुआ बंद
संबलपुर में इंटरनेट सेवाएं निलंबित, सोशल मीडिया 48 घंटे के लिए हुआ बंद
Share:

हनुमान जयंती की रैली में भड़की भीड़,ओडिशा सरकार ने गुरुवार सुबह 10 बजे से 48 घंटे के लिए संबलपुर जिले में सोशल मीडिया साइटों को अवरुद्ध कर दिया है और इंटरनेट का उपयोग बंद कर दिया है।घटना बुधवार रात की है। राज्य सरकार के ध्यान में आया है कि हनुमान जयंती शोभायात्रा के अवसर पर हनुमान जयंती समन्वय समिति के सदस्यों, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं आदि द्वारा निकाली गई मोटरसाइकिल यात्रा 12 अप्रैल की शाम लगभग 6 बजे, "ओडिशा गृह विभाग की इस आशय की अधिसूचना में कहा गया है।
उन्होंने कहा, 'सभा के दौरान संबलपुर शहर में मुसलमानों और हिंदुओं के बीच झगड़े हुए थे. पार्टी ने दावा किया कि स्थिति गंभीर है और अपराधी संबलपुर जिले में शांति भंग करने के लिए भड़काऊ और भ्रामक टिप्पणियां फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं।"व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और इसी तरह के अन्य मीडिया आदि जैसे मैसेजिंग ऐप में नस्लीय तनाव को भड़काने और संबलपुर जिले में सार्वजनिक व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले कृत्यों का कारण बनने की क्षमता है इसलिए, गृह विभाग ने संबलपुर जिले में सार्वजनिक व्यवस्था को बाधित करने वाले ऐसे भड़काऊ और प्रेरित संदेशों के प्रसार को रोकने और शांति और सौहार्द बहाल करने के लिए इंटरनेट / डेटा सेवाओं, सोशल मीडिया प्लेटफार्मों, ब्रॉडबैंड और इंटरनेट ट्रांसमिशन के अन्य रूपों को निलंबित कर दिया है।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आईएएस देवरनन कुमार सिंह ने भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम, 1885 की धारा 5 (2) के साथ-साथ दूरसंचार सेवाओं के अस्थायी निलंबन (सार्वजनिक आपातकालीन/सार्वजनिक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 (1) के तहत अधिसूचना जारी की है, ताकि व्हाट्सएप सहित उपरोक्त इंटरनेट और डेटा सेवाओं के उपयोग और उपयोग को प्रतिबंधित किया जा सके। फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया, आज से शुरू होने वाले आगामी 48 घंटों के लिए। बुधवार रात हनुमान जयंती के मौके पर संबलपुर कस्बे में आयोजित बाइक प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में 10 पुलिस अधिकारियों समेत 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

धनुपाली पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक (आईआईसी) और संबलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दोनों को झगड़े के दौरान गंभीर चोटें आईं। आईआईसी अनीता प्रधान को तुरंत वीआईएमएसएआर, बुर्ला ले जाया गया।

 

असद के एनकाउंटर पर आया महुआ मोइत्रा का बयान, जानिए क्या कहा?

'प्रिंसिपल ने अकेले में बुलाया और...', 12वीं की छात्राओं ने पुलिस के सामने बयां किया दर्द

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग के बाद गोली लगने से एक और सैनिक की हुई मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -