असद के एनकाउंटर पर आया महुआ मोइत्रा का बयान, जानिए क्या कहा?
असद के एनकाउंटर पर आया महुआ मोइत्रा का बयान, जानिए क्या कहा?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश STF ने बृहस्पतिवार को गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। उसके साथ एक और शूटर गुलाम भी मारा गया। दोनों उमेश पाल मर्डरकेस में अपराधी थे। TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने असद के बेटे के एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इसे पूरी तरह से अराजकता करार दिया। 

महुआ मोइत्रा ने कहा, मुझे आश्चर्य नहीं है। यह पूरी तरह से अराजकता है। यह एक तरह का कल्चर या जंगल राज है। जब आपके पास ऐसे सीएम और गृह मंत्री हों जो कहें, 'गाड़ी पलट सकती है', 'ठोक दो'।।।तो यह कभी भी हो सकता है। उत्तर प्रदेश STF चीफ अमिताभ यश के अनुसार, असद एवं गुलाम के झांसी के पास बड़ागांव एवं चिरगांव के बीच छिपे होने की खबर प्राप्त हुई थी। STF की टीम ने क्षेत्र को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। जब STF ने असद को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो उन्होंने पुलिस की बात नहीं मानी। तत्पश्चात, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम को मार गिराया।

पुलिस को असद एवं गुलाम के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर 455 बोर, वाल्थर पी 88 पिस्टल 7।63 बोर बरामद की गई। एक मोटरसाइकिल भी दोनों के पास मिली है। प्रयागराज में 24 फरवरी को सरेआम राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल का क़त्ल कर दिया गया था। उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते समय उन पर शूटरों ने गोलीबारी कर दी थी। इस के चलते बम भी फेंके गए थे। इस हमले में उमेश पाल एवं उनके दो गनर्स की मौत हो गई थी। उमेश पाल की पत्नी ने इस मामले में अतीक, उसके भाई अशरफ सहित 9 व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले में अतीक के बेटे असद सहित 5 शूटरों की तलाश में जुटी थी। असद ने पूरे हत्याकांड की कमान संभाल रखी थी। उमेश के हत्याकांड के CCTV फुटेज में असद हथियार लिए हुए दिखाई दिया था। इसके बाद से पुलिस के रडार पर था। 

यरूशलम के ऑर्थोडॉक्स चर्चों में ईस्टर चर्च की भीड़ पर इजरायल के प्रतिबंधों पर आक्रोश

बहरीन और कतर ने राजनयिक संबंधों को फिर से शुरू करने का दावा किया

मातोश्री आकर रोए थे शिंदे' इस बगावत को लेकर आदित्य ठाकरे ने किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -