'सीट-बंटवारा करने के बजाए, राहुल की न्याय यात्रा में लगी हुई है कांग्रेस..', प्रकाश अंबेडकर ने भी पुरानी पार्टी को दिखाए तेवर
'सीट-बंटवारा करने के बजाए, राहुल की न्याय यात्रा में लगी हुई है कांग्रेस..', प्रकाश अंबेडकर ने भी पुरानी पार्टी को दिखाए तेवर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) के नेता प्रकाश अंबेडकर ने लोकसभा चुनाव में कुछ महीने बचे होने के बावजूद सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप देने के प्रति "गंभीरता" नहीं दिखाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सीटों के बंटवारे पर फैसला करने में अधिक समय लेती है, तो इससे भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदद मिलेगी। बाबा साहेब आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि वह "आश्चर्यचकित" थे कि विपक्षी सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारे की बातचीत शुरू करने के बजाय, कांग्रेस राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा की तैयारी कर रही थी।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या 2024 पुनर्निर्माण के लिए है और क्या वे गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर हैं। प्रकाश ने कहा कि, "केवल गठबंधन के बारे में बात करने से काम नहीं चलता। आपको अपने इरादे स्पष्ट करने चाहिए कि आप लड़ना चाहते हैं या नहीं।" बता दें कि,  प्रकाश अंबेडकर की VBA को अभी तक विपक्षी गठबंधन INDIA ब्लॉक में शामिल नहीं किया गया है। लगभग 28 पार्टियों ने विपक्षी गुट के साथ गठबंधन किया है।

उन्होंने कहा कि यह नीतीश कुमार ही थे, जिन्होंने सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाया और अब कांग्रेस ने नेतृत्व आपने हाथ में ले लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जल्द से जल्द बातचीत सुनिश्चित करनी चाहिए और नेतृत्व करना चाहिए। प्रकाश अंबेडकर ने यह भी कहा है कि उन्होंने और शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने पहले ही तय कर लिया है कि अगर महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) सीटों का बंटवारा नहीं हो पाता है तो उन्हें किन सीटों पर लड़ना चाहिए। प्रकाश ने दावा किया कि, "क्षेत्रीय पार्टियाँ चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर हैं। लेकिन तथाकथित राष्ट्रीय पार्टियाँ नहीं हैं।"

प्रकाश ने कहा कि, "किसी के पास उम्मीदवार हैं या नहीं या किसी के पास वोट शेयर है या नहीं, इसका फैसला एक टेबल पर किया जा सकता है, लेकिन वे आकर इस बारे में बात भी नहीं कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि यह दुखद स्थिति है कि MVA गठबंधन के पतन के बाद भी पार्टियां सीट-बंटवारे और गठबंधन पर निर्णय नहीं ले पा रही हैं।

140 लोगों ने सनातन धर्म में की घर वापसी, बहकावे में आकर बन गए थे ईसाई, गंगाजल से चरण धोकर हुआ स्वागत

बिहार से एक बार फिर सामने आया पुलिस का अमानवीय चेहरा, दलित महिला को लाठियों से पीट-पीट कर किया अधमरा

108 स्थानों पर एकसाथ हज़ारों लोगों ने किया सूर्य नमस्कार, साल के पहले दिन बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, पीएम मोदी ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -