भोले-भाले 40 वनवासियों को लालच देकर बनाया जा रहा था ईसाई, शहडोल से पादरी समेत 5 गिरफ्तार !
भोले-भाले 40 वनवासियों को लालच देकर बनाया जा रहा था ईसाई, शहडोल से पादरी समेत 5 गिरफ्तार !
Share:

शहडोल: मध्यप्रदेश के शहडोल डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर स्थित कोतवाली थाना क्षेत्र में वनवासियों के धर्मान्तरण कराने का पूरा रैकेट चल रहा था। शनिवार (13 मई) को पुलिस ने सूचना मिलने पर यहां वार्ड क्रमांक-18 घरौला मोहल्ले के घर से बालाघाट के एक पादरी सहित 5 लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इसके साथ ही यहां 100 पेटियों में रखा ईसाई पंथ से संबंधित साहित्य जब्त किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां बंद कमरे में लगभग 40 लोगों को बैठाकर उन्हें ईसाई पंथ के संबंध में समझाया जा रहा था। यहां शहडोल, उमरिया, अनूपपुर जिले के साथ ही छत्तीसगढ़ के गरीब वनवासी थे। कई ऐसे गरीब थे, जिन्हें बीमारी का उपचार कराने के बहाने बुलाया गया था। मोहल्ले में रहने वाले संस्कार निगम ने बजरंग दल के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया है। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने पुलिस को बताया कि रौनी नय्यर के घर में काफी समय से कुछ लोगों का आना जाना हो रहा है और यहां प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को भी यहां कई लोग जमा हुए और बाहर से दरवाजे को ताला लगा दिया। 

बजरंग दल के कार्यकर्ता पुलिस के साथ वहां पहुंचे, तो बहुत देर बाद दरवाजा खुला। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि बीते काफी समय से यहां लोग आ रहे हैं। यहाँ, सब गरीब और भोले-भाले लोग हैं, जिन्हें इन लोगों द्वारा बरगलाया जा रहा है। यहां आई एक लड़की ने पुलिस के सामने कहा कि उसकी सहेली उसे यहां लेकर आई थी। घर के अंदर ईसाई बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। इसके बदले में आर्थिक मदद का प्रलोभन भी दिया जा रहा था। शहडोल कोतवाली CSP राघवेंद्र द्विवेदी ने जानकारी दी है कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग जमा हुए हैं और धर्मांतरण का काम चल रहा है। यहां प्रार्थना के नाम पर लोगों को बुलाया गया था। पुलिस को कुछ संदिग्ध लोग मिले हैं और ईसाई पंथ से जुड़ी पुस्तकें भी मिली हैं। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। अगर मतांतरण की कोशिश हो रही थी, तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, इस तरह की घटनाएं आए दिन देश के विभिन्न राज्यों के सामने आती रहती हैं, लेकिन मेन स्ट्रीम मीडिया में इन ख़बरों को स्थान नहीं मिल पता, जिससे लोगों तक बात नहीं पहुँच पाती। बाद में जब इन मुद्दों पर आवाज़ उठाई जाती है, तो इसे प्रोपेगेंडा, झूठ या मनगढंत बताकर ख़ारिज कर दिया जाता है। कह दिया जाता है कि, ऐसा होता ही नहीं, आप नफरत फैला रहे हैं, इसलिए ये समाज की ही जिम्मेदारी है कि वो जागरूकता फैलाए   

 

'शिक्षा के मंदिर' में बच्चियों के साथ हुई दरिंदगी! कपड़े उतार कर प्राइवेट पार्ट नोचता था मोहम्मद अली, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

केरल में बिहार के दलित मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, अफजल, फाजिल, महबूब समेत 9 गिरफ्तार

कांग्रेस समर्थक भतीजे ने भाजपा समर्थक चाचा को कुल्हड़ी से काट डाला, चाची और भाई को भी किया घायल, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -