MP में शिक्षक का अमानवीय कारनामा! इंग्लिश नहीं पढ़ पाई तो उखाड़ दिए बच्ची के बाल
MP में शिक्षक का अमानवीय कारनामा! इंग्लिश नहीं पढ़ पाई तो उखाड़ दिए बच्ची के बाल
Share:

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ मुलताई के सरकारी विद्यालय में महिला शिक्षक के द्वारा अमानवीयता की गई। दरअसल, टीचर ने सरकारी प्राथमिक स्कूल की छात्रा के बाल खींचकर उखड़ दिए हैं। छात्रा के पिता ने अध्यापिका पर पिटाई का आरोप लगाते हुए जनसुनवाई में शिकायत की है। घटना 15 दिसंबर की बताई जा रही है। मामले में डीपीसी ने तहकीकात के आदेश जारी किए हैं। प्राप्त खबर के अनुसार, खेड़ली बाजार के शासकीय बालक प्राथमिक शाला में कक्षा 4 में पढ़ने वाली चेतना बामने के पिता उमेश बामने ने आज कलेक्ट्रेट में हो जनसुनवाई के चलते आवेदन देकर मुकदमा दर्ज करवाया है कि उसकी बेटी चेतना के साथ स्कूल टीचर पूर्णिमा साहू ने इंग्लिश नहीं आने पर मारपीट करते हुए बाल खींचे हैं, जिससे बच्ची के बाल उखड़ गए हैं तथा उसे तब से काफी दर्द हो रहा है। 

मामला लगभग 15 दिन पुराना बताया जा रहा है, बच्ची के परिजन ने मंगलवार को जनसुनवाई में शिकायत की। अपराधी महिला शिक्षक पूर्णिमा साहू इस बात से मना कर रही है कि उन्होंने किसी बच्चे को मारा है। अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बच्ची के पिता ने शिकायत में बताया- लगभग 15 दिन पहले पूर्णिमा साहू मैडम ने बच्ची को अंग्रेजी की किताब पढ़ने के लिए बोला था जब वह नहीं पढ़ पाई तो अध्यापिका ने उसके बाल खींचे, जिससे वे उखड़ गए, हम स्कूल गए तो शिक्षिका बोलने लगी कि उन्होंने बच्ची को नहीं मारा है। हमने आपत्ति जताई तो स्कूल वाले समझौता करने के लिए बोलने लगे गांव के लोगों ने जनसुनवाई के बारे में बताया तो यहां शिकायत करने चले आए। अफसरों ने कहा कि जिस प्रकार से टीचर ने छात्रा से मारपीट की है, वह अमानवीय है। 

जनसुनवाई के चलते की गई शिकायत को डीपीसी संजीव श्रीवास्तव ने पीड़ित की बात को सुना तथा पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित की है। संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल की टीचर पूर्णिमा साहू के खिलाफ अंग्रेजी नहीं आने पर सजा देने के मामले में बाल खींचने तथा पिटाई करने का आरोप लगाया है। इसकी तहकीकात की जा रही है तथा जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दुबई में महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर को किया नजरबंद, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

भारत में दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद इजरायल ने उठाया बड़ा कदम

क्या है महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती योजना और क्यों किया भजनलाल सरकार ने किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -