दुबई में महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर को किया नजरबंद, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
दुबई में महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर को किया नजरबंद, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
Share:

रायपुर: महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर को शीघ्र ही पकड़कर भारत लाया जा सकता है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अफसरों ने दुबई में चंद्राकर की लोकेशन का पता लगा लिया है तथा उसे नजरबंद कर दिया गया है। चंद्राकर महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के दो मुख्य अपराधी मालिकों में से एक हैं। ये मामला एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले की तहकीकात भी कर रहा है। चंद्राकर दुबई से ही अपने कारोबार को ऑपरेट करता है। 

चंद्राकर को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है, क्योंकि वह फ्लाइट रिस्क है। विदेशी एजेंसियां भी उसकी हर हरकत पर नजर रख रही हैं। महादेव ऐप केस एक हाई-प्रोफाइल घोटाला है, जिसमें एक ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म सम्मिलित है। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से पोकर, कार्ड गेम, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल एवं क्रिकेट जैसे कई प्रकार के खेलों में अवैध तरीके से जुआ खेलने का अवसर प्राप्त होता है। इस ऐप का उपस्थित करने वाले अधिकतर लोग हारते ही थे। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, ED के अनुरोध पर इंटरपोल ने सौरभ चंद्राकर को लेकर एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। मिडिल ईस्ट के देश इस रेड कॉर्नर नोटिस पर ही कार्रवाई कर रहे हैं। खाड़ी देश के अफसर इंतजार कर रहे हैं कि एक बार फिर भारतीय अफसर चंद्राकर के भारत प्रत्यर्पण की प्रक्रिया आरम्भ कर दें, तो वे उसे तुरंत गिरफ्तार कर लें। भारत ने UAE के साथ प्रत्यर्पण समझौता किया हुआ है, जिससे चंद्राकर को भारत लाना सरल होगा। 

राम लल्ला के प्रति भिखारियों का असीम प्रेम...कईयों ने खोले अपने खजाने

'लड़के ने भरी प्रेमिका की मांग, मिठाई खिलाई', और फिर जो किया वो कर देगा हैरान

'जिनका नाम सीताराम, नहीं जाएंगे अयोध्या धाम'! CPI-M नेता के राम मंदिर के अभिषेक समारोह का निमंत्रण ठुकराने पर VHP का कटाक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -