भारत में दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद इजरायल ने उठाया बड़ा कदम
भारत में दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद इजरायल ने उठाया बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी नई दिल्ली में मंगलवार (26 दिसंबर) को इजरायली दूतावास के पास विस्फोट होने से हाहाकार मच गया. जिसके उपरांत इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इंडिया में अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी कर दी है. इस  केस पर इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने बोला है कि विस्फोट संभवतः आतंकी हमला भी किया जा सकता है. नई दिल्ली के चाणक्यपुरी डिप्लोमैटिक एन्क्लेव में मंगलवार शाम को इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट में कोई जख्मी नहीं हुआ था.

मीडिया ने इजरायली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर के हवाले से बोला है कि "हम पुष्टि कर सकते हैं कि शाम 5:48 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था. दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अभी भी स्थिति की जांच करने में लगी हुई है". इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के मुताबिक इजरायली नागरिकों को भीड़-भाड़ वाली जगहों (मॉल और बाजार) और यहूदियों से जुड़े स्थानों पर जाने से बचने की चेतावनी भी जारी कर दी गई है.

सोशल मीडिया पर जानकारी देने से बचें:  खबरों का कहना है कि इजरायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने अपने नागरिकों को सार्वजनिक स्थानों जैसे, रेस्तरां, होटल और पब जाने से साफ़ मना कर दिया है. इसके साथ साथ उन्होंने नागरिकों को इजरायली प्रतीक के प्रदर्शन करने पर रोक भी लगाने का एलान कर दिया है. बड़े पैमाने पर कार्यक्रमों में भाग लेने से परहेज करने और सोशल मीडिया पर यात्रा कार्यक्रमों के साथ-साथ वास्तविक वक़्त में यात्राओं की फोटोज और जानकारी साझा करने से मना किया है.

 

कई सुरक्षा दल घटनास्थल पर पहुंचे: अब तक मिली जानकारी के अनुसार इजरायली दूतावास के पास स्थित केंद्रीय हिंदी प्रशिक्षण संस्थान के बाहर हुए विस्फोट के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम सहित बम निरोधक दस्ता और अग्निशमन विभाग की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं. इस दौरान इलाके में तकरीबन तीन घंटे तक सर्च ऑपरेशन जारी रखा. नई दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारें में जानकारी दी है कि मीडिया की एक टीम ने भी घटनास्थल की जांच की. हमले के उपरांत दूतावास और अन्य इजरायली प्रतिष्ठानों के आसपास सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.

कारों पर आपको इतना भारी डिस्काउंट बस कुछ और दिनों के लिए मिलेगा और फिर वही पुरानी कीमतें

ईयर एंडर 2023: इस साल इन कारों को ग्लोबल एनसीएपी से मिली 5-स्टार रेटिंग, आपको कौन सी आई पसंद?

इन कारों से करेंगे दोस्ती तो होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -