जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर इंदौर की तैयारी जोरों पर

इंदौर। 8 से 10 जनवरी तक होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर इंदौर की तैयारियां चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसकी तैयारियों में जुट गए है। आपको बता दें की इंदौर में होने वाले शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुआना के राष्ट्रपति मो. इरफान अली भी शिरकत करेंगे। तो वही करीब 80 देशों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।

दरअसल, यह पूरा आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरूप ही किया जा रहा है। हाल ही में इंडोनेशिया में आयोजित हुए जी-20 शिखर सम्मेलन में इंदौर की स्वच्छता की गूंज सुनाई दी थी। इसके बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेशकों को न्यौता देने के साथ ही इंदौर के इस समिट में आकर इससे जुड़ने की बात भी कही थी। इसके बाद से ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री इस आयोजन को सफल बनाने की तैयारी में जुट गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इंडोनेशिया में रहने वाले भारतियों को न्योता देने के बाद से ही इंदौर में होने वाले शिखर सम्मेलन को और ताकत मिली। आयोजन को और सफल बनाने के लिए तमाम भाजपा के कार्यकर्ता जुट गए है और साथ ही प्रवासी भारतीयों की लिस्टिंग करने का काम शुरू कर दिया है। 

G - 20 समिट को लेकर प्रवासी भारतीयों को अन्य शहरों के लोगों द्वारा भी फोन व अन्य माध्यम से संपर्क किया जा रहा है। इसके साथ ही भाजपा की कोशिश है कि मप्र के 5 लाख से ज्यादा भारतीय जो विदेशों में रहते है उन्हें भी किसी माध्यम से न्योता दिया जाए। इसे लेकर तमाम भाजपा के कार्यकर्ता इसकी तैयारियों में जुट गए है। इनमें से कितने प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने की स्वीकृति देते हैं, यह स्थिति दिसम्बर तक स्पष्ट हो जाएगी।

 

विवादित किताबों को लेकर गृहमंत्री ने 24 घंटे के भीतर जांच के दिए आदेश

दिग्विजय सिंह ने कराया भारत जोड़ो यात्रा के यात्री का ऑपरेशन, पेट में थे 5 स्टोन

लव जिहाद के आरोपी ने छात्रा के मंगेतर को धमकाया

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -