विवादित किताबों को लेकर गृहमंत्री ने 24 घंटे के भीतर जांच के दिए आदेश
विवादित किताबों को लेकर गृहमंत्री ने 24 घंटे के भीतर जांच के दिए आदेश
Share:

इंदौर। इंदौर में सरकारी लॉ कॉलेज में धार्मिक कट्टरता फैलाने का मामला सामने आने के बाद अब कॉलेज पर छात्रों द्वारा कट्टरता की पढ़ाई का आरोप लगाया गया है। लॉ कॉलेज की लाइब्रेरी में धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक किताब होने का आरोप छात्रों ने कॉलेज पर लगाया है । शुक्रवार शाम को छात्रों ने आपत्तिजनक किताब को लेकर हंगामा किया। और कॉलेज के शिक्षकों पर धार्मिक कट्टरता फैलाने का आरोप लगाया। इसी के साथ ही मामला अब पुलिस तक भी पहुंच गया है। छात्रों ने शिक्षकों पर आरोपों को लेकर सबूत भी पेश किये वही भंवरकुआं थाने में पुलिस को आवेदन सौंपा। 

छात्रों का कहना है कि किताब में हिन्दुओं को आतंकवादी बताया गया है और इसी के साथ किताब में विश्व हिन्दू परिषद् एवं RSS को लेकर गलत बातें लिखी है। पुलिस ने छात्रों के आरोपों के मुताबिक किताब के लेखक समेत 4 लोगों पर FIR दर्ज की है।  छात्रों द्वारा पुलिस को दिए आवेदन के साथ छात्रों ने किताब भी संलग्न की है। मामले को और अधिक जानने के लिए पुलिस भी अब किताब का अध्ययन कर रही है।

किताब की कई प्रतियां लाइब्रेरी में स्टूडेंट के लिए रखवाई जाने का आरोप भी छात्रों ने लगाया है। वहीँ इस किताब की लेखिका का नाम डॉ. फरहत खान बताया जा रहा है। किताब की लेखिका फरहत खान पर भी छात्र संगठनों ने केस दर्ज करने की मांग की है । हालांकि, अभी तक यह सामने नहीं आया है की सरकारी कॉलेज की लाइब्रेरी में यह किताब किसने रखवाई है। मामले कि जानकारी जब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को लगी तो गृहमंत्री ने इस मामले में किताब की 24 घंटे में जांच कर FIR दर्ज करने के निर्देश दिए है

लव जिहाद के आरोपी ने छात्रा के मंगेतर को धमकाया

भेड़ाघाट में छत्तीसगढ़ पुलिस की कार का एक्सीडेंट; दुर्घटना में ड्राइवर की मौत

‘नायक’ के अनिल कपूर बने CM शिवराज, अचानक बीच में ही उतारवाया चॉपर और...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -